Begin typing your search above and press return to search.

लॉकडाउन ब्रेकिंग : कोरोना के बाद इस राज्य में लॉकडाउन का ऐलान …. कोरोना का खतरा फिर से बढ़ रहा है राज्यों में…

लॉकडाउन ब्रेकिंग : कोरोना के बाद इस राज्य में लॉकडाउन का ऐलान …. कोरोना का खतरा फिर से बढ़ रहा है राज्यों में…
X
By NPG News

केरल 21 जुलाई 2021। देश के कई हिस्सों में कोरोना के मरीज फिर से बढ़ने लगे हैं। लिहाजा अब कई जगहों पर सख्ती भी बढ़ायी गयी है, वहीं लॉकडाउन का सिलसिला भी शुरू हो गया है। केरल में कंप्लीट लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। हालांकि संपूर्ण लॉकडाउन सिर्फ शनिवार 24 और रविवार 25 जुलाई को रखा गया है. केरल सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइंस के अनुसार, 24 और 25 जुलाई (शनिवार और रविवार) को 12 और 13 जून 2021 को जारी दिशा निर्देशों के साथ पूर्ण लॉकडाउन रहेगा।

मालूम हो कि इससे पहले मंगलवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि राज्य में चल रहीं कोविड-19 पाबंदियां एक और हफ्ते के लिए जारी रहेंगी, क्योंकि औसत जांच संक्रमण दर 10 प्रतिशत से अभी भी ऊपर है. मुख्यमंत्री का बयान ऐसे वक्त में आया है जब बकरीद से पहले संक्रमण के उच्च दर वाले इलाकों में लॉकडाउन की पाबंदियों में ढील देने के राज्य सरकार के फैसले को उच्चतम न्यायालय ने अनुचित करार दिया था.

उल्लेखनीय है कि कोरोना के हालातों के बीच राज्य में बकरीद मनाने के लिए प्रतिबंधों में ढील देने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने केरल सरकार को फटकार लगाई थी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि यह चौंकाने वाली बात है कि केरल सरकार ने लॉकडाउन के नियमों में ढील देने की व्यापारियों की मांग को मान लिया है. शीर्ष अदालत ने व्यापारियों के दबाव में बकरीद से पहले ढील देने के लिए केरल सरकार को फटकार लगाई और कहा कि यह माफी योग्य नहीं है.

Next Story