लॉकडाउन बिग ब्रेकिंग : ….अब एक और राज्य में लॉकडाउन की तैयारी ….राज्य सरकार ने दिये संकेत, कहा- स्थिति की समीक्षा कर लेंगे लॉकडाउन का फैसला… कोरोना के दूसरे लहर का बढ़ा खतरा

महाराष्ट्र 22 नवंबर 2020। देश भर में कोरोना की दूसरी लहर ने हड़कंप मचा दिया है। खबर है कि गुजरात के अहमदाबाद के बाद अब महाराष्ट्र में भी लॉकडाउन लगने जा रहा है। लॉकडाउन के संकेत राज्य सरकार ने दे दिये हैं। खुद महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम ने कहा है कि जल्द ही कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक की जायेगी और लॉकडाउन पर निर्णय लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि बाजारों में भीड़ की वजह से कोरोना का संक्रमण बढ़ा है। उन्होंने कहा कि अगले 8 से 10 दिनों की स्थिति की समीक्षा की जाएगी, तब लॉकडाउन को लेकर आगे का फैसला किया जाएगा.

“दीवाली के दौरान काफी भीड़ थी. गणेश चतुर्थी के दौरान भी हमने भीड़ को देखा. हम संबंधित विभागों से बात कर रहे हैं. हम अगले 8-10 दिनों के लिए स्थिति की समीक्षा करेंगे और फिर लॉकडाउन के बारे में आगे निर्णय लिया जाएगा.”

उन्होंने कहा है कि , “दिवाली के दौरान भारी भीड़ थी मानो भारी भीड़ के कारण कोरोना की ही मौत हो गई हो. अब ऐसा कहा जा रहा है कि दूसरी लहर आ सकती है. स्कूलों को शुरू करने के लिए सरकार ने बहुत सारे नियम बनाए हैं, जिसमें अलग-अलग तरीके शामिल हैं कि उन्हें किस तरह से सैनिटाइज किया जाना चाहिए.”

Spread the love