comscore

CG लॉकडाउन बिग ब्रेकिंग: छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन बढ़ेगा… दो-एक दिन में निकलेगा आदेश… कुछ जगहों पर मिलेगी छूट तो अधिकांश जगहों पर कड़ाई से लॉकडाउन जारी रहने के संकेत

रायपुर,30 अप्रैल 2021। सूबे में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार को कम करने लगाए गए लॉकडाउन के और बढ़ने की संभावना है, हालाँकि इस पर अंतिम निर्णय तीन दिन बाद कोरोना संक्रमण के ताज़ा आँकड़ों को देखने के बाद होगा।
संकेत दिए गए हैं कि चिकित्सा वैज्ञानिकों ने मई में पीक आने की चेतावनी दी है तो उसे देखते हुए लॉकडाउन बढ़ा दिया जाएगा। हालाँकि जिन ज़िलों में संक्रमण की दर प्रभावी रुप से कम हुई होगी वहाँ लॉकडाउन तो रहेगा पर छूट बढ़ सकती है, हालाँकि यह छूट बेहद कड़ी शर्तों के साथ मौजुद होगी।
इसी प्रकार जिन ज़िलों में संक्रमण की रफ़्तार में अपेक्षाकृत कमी नहीं है जिनमें बिलासपुर कोरबा सरगुजा कोरिया सूरजपुर बलरामपुर रायगढ़ शामिल हैं इन ज़िलों में लॉकडाउन पूरी सख़्ती से लागू होगा।
इस पूरी संभावित योजना में कोई परिवर्तन तब ही संभव है जबकि राज्य सरकार को संक्रमण में प्रभावशाली सकारात्मक अंतर दिखे, और इसलिए ही तीन दिन बाद होने वाले सरकार के फ़ैसले पर सबकी निगाहें टिक गई है।

Spread the love