comscore

लॉकडाउन बिग ब्रेकिंग : 9 अप्रैल की शाम से 19 अप्रैल की सुबह तक कंप्लीट लॉकडाउन…. कलेक्टर ने किया लॉकडाउन का विस्तृत आदेश जारी… इमरजेंसी छोड़ कुछ भी नहीं खुलेगा

रायपुर 7 अप्रैल 2021। रायपुर में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। 9 अप्रैल के शाम 6 बजे से 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक राजधानी को कंप्लीट लॉकडाउन कर दिया गया है। इस दौरान तमाम गतिविधियां बंद रहेगी। सिर्फ अस्पताल और दवाई दुकान, पेट्रोल पंप खुले रहेंगे और कुछ उद्योगों को छूट रहेगी, बाकी तमाम व्यापारिक गतिविधियां ठप रहेगी। कलेक्टर एस भारतीदासन ने प्रेस कांफ्रेंस कर लॉकडाउन का विस्तृत गाईडलाइन जारी कर दिया है।

इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कोरोना को लेकर मंत्रियों और अलग-अलग संगठनों की बैठक की थी, जिसमें लॉकडाउन का निर्णय लिया गया है। हालांकि 9 अप्रैल की शाम 6 बजे से 19 अप्रैल के सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन का फैसला सिर्फ अभी रायपुर के लिए हैं, बाकी के जिले अपने-अपने जिलों के हालात के आधार पर निर्णय लेंगे।

अधिकारियों के मुताबिक इस बार का लॉकडाउन बेहद सख्त होगा, और किसी को भी बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी, यही नहीं आई कार्ड के आधार पर भी सिर्फ उन्हें आवाजाही की इजाजत होगी, जिनका का अतिआवश्यक श्रेणी के लिए माना जाता है। पेट्रोल पंपों पर भी सामान्य लोगों को पेट्रोल नहीं दिया जायेगा। वहीं दूध बांटने के लिए सिर्फ दो घंटे की छूट रहेगी। सुबह और शाम में दूध बांटने की इजाजत होगी, बाकी और किसी भी चीजों की छूट नहीं होगी। सरकारी वाहन, एटीएम, एंबुलेंस के अलावे आटो में 2 लोगों ही सवारी कर सकेंगे। लॉकडाउन के दौरान किसी भी तरह की व्यापारिक गतिविधियां संचालित नहीं होगी। सब्जी, किराना और अन्य कोई दुकान नहीं खुलेगा।

 

Spread the love