fbpx

लॉकडाउन बिग ब्रेकिंग : सभी दुकानों को खोलने की इजाजत नहीं, सिर्फ जरूरी सेवाओं की दुकानें ही खुलेगी…. गैर जरूरी दुकानें खोली तो होगी कार्रवाई…..जिला प्रशासन ने किया स्पष्ट… पढ़िये कलेक्टर और एसपी ने क्या कुछ कहा

रायपुर 25 अप्रैल 2020। लॉकडाउन में छूट को लेकर अभी पूर्व की तरह ही प्रतिबंध जारी रहेगा। गृहमंत्रालय के निर्देश के बाद राजधानी रायपुर सहित छत्तीसगढ़ के कई जिलों में गैर जरूरी दुकानें भी आज खोली गयी थी, लेकिन कैबिनेट सचिव के साथ हुई बैठक के बाद रायपुर कलेक्टर एस भारतीदासन ने दो टूक कहा है कि अभी सिर्फ अतिआवश्यक सेवाओं की दुकानें ही खुलेगी। उन्होंने कहा कि

“राजधानी में अभी पूर्व की भांति ही लॉकडाउन जारी रहेगा, किसी भी तरह नयी छूट नहीं दी जा रही है, पूर्व में लॉकडाउन को लेकर जो दिशा निर्देश जारी किया गया था, उसी तय वक्त के अनुरूप ही दुकानें खुलेगी, अति आवश्यक सेवाओं की दुकानें ही खुलेगी, गैर जरूरी दुकानों को नहीं खोला जायेगा, जो भी दुकानें गैर जरूरी खुलेगी उनके खिलाफ कार्रवाई होगी, पेनाल्टी लगायी जायेगी और उसे सीज करने की भी कार्रवाई की जायेगी”

दरअसल गृहमंत्रालय के आदेश के बाद छत्तीसगढ़ के कई जिलों में गैर जरूरी दुकानें भी खोली गयी थी, लेकिन राज्य सरकार की तरफ से आदेश नहीं मिलने की वजह से कंफ्यूजन की स्थिति बन गयी थी, कुछ जगहों पर खोली गयी दुकानों को पुलिस की तरफ से बंद भी कराया गया था। व्यापारी इस बात को लेकर असमंजस में थे कि दुकानें खोलने की इजाजत मिलेगी या नहीं, लेकिन इसी बीच कैबिनेट सचिव के साथ हुई बैठक के बाद रायपुर कलेक्टर ने स्पष्ट किया कि राजधानी में किसी भी तरह की नयी छूट नहीं मिलेगी और सिर्फ पूर्व में जारी आदेश के मुताबिक ही छूट दी जायेगी।

एसपी आरिफ शेख ने बताया कि …

“अभी भी सिर्फ जरूरी सेवाओं में ही छूट की इजाजत दी गयी है, अगर तय वक्त के बाद और लॉकडाउन में छूट से परे दुकानें खोली गयी तो उन पर कार्रवाई का जायेगी, इसके अलावा बाइक पर दो सवारी और अन्य शर्तों के उल्लंघन पर भी कार्रवाई की जायेगी”

Get real time updates directly on you device, subscribe now.