Begin typing your search above and press return to search.

लॉकडाउन फिर, ब्रेकिंग : 31 मार्च तक सख्त लॉकडाउन का आदेश हुआ जारी….कोरोना की तेज रफ्तार ने मचाया हड़कंप …

लॉकडाउन फिर, ब्रेकिंग : 31 मार्च तक सख्त लॉकडाउन का आदेश हुआ जारी….कोरोना की तेज रफ्तार ने मचाया हड़कंप …
X
By NPG News

मुंबई 9 मार्च 2021। महाराष्ट्र में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. इस वायरस ने एक बार फिर से राज्य में 2020 की तरह ही तांडव मचाना शुरू कर दिया है. मुंबई में कोरोना के नए एक्टिव केसों की संख्या में 89 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. यही वजह है कि अब मुंबई और इसके आस-पास के इलाकों में सख्ती बढ़ा दी गई है और कोरोना के केसेज की वजह से एक बार फिर से महाराष्ट्र के कई शहरों में फिर से लॉकडाउन की आहट लौट आई है.

मुंबई के ठाणे में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को काबू में करने के लिए प्रशासन ने एक बार फिर से लॉकडाउन को अपनाया है और इस वजह से ठाणे के 16 हॉटस्पॉट में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि ठाणे शहर के 16 हॉटस्पॉट में 13 मार्च से 31 मार्च के बीच लॉकडाउन की घोषणा की गई है. ठाणे नगर आयुक्त विपिन शर्मा द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि पिछले कुछ दिनों में इन क्षेत्रों में कोरोना के मामलों में वृद्धि के कारण यह निर्णय लिया गया है.

पहले की तरह ही लागू होगा लॉकडाउन

जिला प्रशासन की तरफ से दिए गए निर्देश में कहा गया है कि लॉकडाउन ठीक उसी तरह रहेगा, जैसे कि पहले लागू था. बता दें कि ठाणे में कोविड-19 के 780 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,69,845 हो गई है. अधिकारी ने बताया कि संक्रमण से तीन और लोगों की मौत होने से जिले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 6,302 हो गयी है. उन्होंने बताया कि जिले में कोविड-19 के कारण मृत्यु दर 2.34 प्रतिशत है.

Next Story