लॉकडाउन-2 : सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 3 मई तक के लिए रद्द….

नई दिल्ली 14 अप्रैल 2020 कोरोनावायरस (Coronavirus) का संक्रमण भारत में अभी भी पांव पसारते हुए नजर आ रहा है और इसी को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया. पीएम मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन के दौरान लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने की जानकारी दी. इसी के मद्देनजर सभी भारतीय घरेलू फ्लाइट व अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइट 3 मई तक रद्द करने का फैसला लिया गया है. इसकी जानकारी अब डीजीसीए (Directorate General of Civil Aviation) द्वारा आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट के जरिए दिया गया.

पीएम मोदी के ऐलान के बाद रेलवे की तरफ से बयान आया है कि सभी पैसेंजर ट्रेन लॉकडाउन जारी रहने तक ही बंद रहेंगी यानी 3 मई तक कोई भी पैसेंजर ट्रेन नहीं चलेगी. इसके अलावा फ्लाइट सेवा भी नहीं खुलेगी. सभी घरेलु और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स भी 3 मई की रात 11 बजकर 59 मिनट तक बंद रहेंगी.

बसों को लेकर हालांकि, कोई जानकारी अब तक नहीं दी गई है, लेकिन जिस तरह पीएम मोदी ने हर थाने, हर जिले और हर राज्य में सघन निगरानी का आदेश दिया है, वैसी परिस्थिति में बसों के आवागमन की संभावना न के बराबर ही है.

Spread the love