comscore

छत्तीसगढ़ में खेलों को बढ़ावा देने के लिए स्थानीय उद्योग करें सहयोग, मुख्य सचिव ने औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

रायपुर 6 अप्रैल 2021। मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने आज मंत्रालय महानदी भवन से वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य में स्थित विभिन्न औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक लेकर राज्य में विभिन्न खेलो को बढ़ावा देने के लिए सहयोग करने के लिए बात की।

मुख्य सचिव ने बैठक में बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा राज्य में खेलो को बढ़ावा देने एवं बेहतर खेल गतिविधियों के लिए छत्तीसगढ़ खेल विकास प्राधिकरण का कांसेप्ट दिया गया है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित एवं सहयोग करने के लिए कार्य करने की जरूरत है। उन्होंने औद्योगिक संगठनों से इसके लिए सीएसआर मद से भरपूर सहयोग प्रदान करने का अनुरोध किया है।

मुख्य सचिव ने औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों से कहा है कि प्रदेश में खेलों के विकास के लिए राज्य शासन और उद्योगों को साथ-साथ मिलकर कार्य करने की जरूरत है। मुख्य सचिव ने औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों से कहा कि वे किसी खेल विशेष का चयन कर उसके लिए आवश्यक अधोसंरचना विकास, खिलाड़ियों को प्रशिक्षण सहित अन्य जिम्मेदारी ले, जिससे हमारे प्रदेश के बच्चे खेलों के प्रति आकर्षित हो और राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय खेल स्पर्धाओं में उत्कृष्ठ प्रदर्शन कर मेडल लाएं और प्रदेश को गौरवान्वित करें।

औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने उनके द्वारा खेलों के लिए किए जा रहे सहयोग की जानकारी दी एवं भविष्य में और सहयोग करने की बात कही। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुब्रत साहू ने भी औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों से विस्तृत चर्चा की। इस अवसर पर खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सचिव अविनाश चम्पावत और संचालक खेल एवं युवा कल्याण श्वेता सिन्हा मौजूद थी। वर्चुअल बैठक में एसईसीएल, एनएमडीसी, अल्ट्राटेक सीमेंट, गोदावरी पाॅवर एवं इस्पात लिमिटेड क प्रमुख सहित अन्य उद्योगों के प्रतिनिधि शामिल हुए।

Spread the love