शराब दुकान बिग ब्रेकिंग – छत्तीसगढ़ में कब से खुलेगी दुकान ?….मंत्री कवासी लखमा ने क्या कहा….पढ़िये…..केंद्र ने नयी गाइडलाइन में दी है वाइन शॉप खोलने की अनुमति

रायपुर 2 मई 2020। छत्तीसगढ़ में शराब दुकान कब से खुलेगी ? केंद्र ने अपनी गाईडलाइन में शराब दुकानखोलने की इजाजत तो दे दी है, लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार ने इस पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया है। आबकारी मंत्री कवासी लखमा का कहना है कि शराब दुकान कैसे खोलना है और कब से खोला जाना है, इस पर फैसला कल लिया जायेगा।

खुलेंगी शराब की दुकानें… गुटखा और तम्बाकू की होगी बिक्री, पर इन नियमों का भी करना होगा पालन

उन्होंने कहा कि इसे लेकर मुख्यमंत्री से और अन्य लोगों से चर्चा कर निर्णय लिया जायेगा।  मीडिया से बातचीत में कवासी लखमा ने कहा है कि …

“हमारी सरकार ने शराब दुकान को 3 मई तक बंद किया था, ये फैसला हमने जनता के हित को देखते हुए लिया था, अब दुकान को कब से खोलना है, इस पर सभी से चर्चा की जायेगी, मुख्यमंत्री से चर्चा की जायेगी, कल हम बतायेंगे की शराब दुकान को कब से और कैसे खोलना है”

इससे पहले राज्य सरकार ने 28 अप्रैल को आदेश जारी कर 3 मई तक शराब दुकान, बार को बंद रखने का आदेश दिया था। हालांकि कल केंद्र सरकार की तरफ से जो नई गाइडलाइन आयी है, उसके मुताबिक शर्तों के साथ शराब दुकान को खोलने की इजाजत दी गयी है।

फिलहाल शराब की बिक्री मॉल्स और मार्केटिंग कॉम्प्लेक्स में नहीं की जा सकेगी. यहां शराब की बिक्री पर पाबंदी जारी रहेगी. वहीं शराब, पान मसाला, गुटखा और तम्बाकू का सार्वजनिक जगहों पर सेवन नहीं किया जा सकेगा. सार्वजनिक जगहों पर इनका सेवन करने पर रोक रहेगी. साथ ही जो दुकानें शराब-पान मसाले की बिक्री कर रही हैं, वो ये सुनिश्चित करेंगी कि लोगों के बीच में 6 फीट की दूरी रहे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाया जाए. साथ ही दुकानों को इस बात को भी सुनिश्चित करना होगा कि एक वक्त में दुकान पर पांच से ज्यादा लोग न हों.

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

error: Content is protected By NPG.NEWS!!