Begin typing your search above and press return to search.

शराब हुई सस्ती : …शराब में लगाये गये कोरोना टैक्स को राज्य सरकार ने लिया वापस…. 10 जून से लोगों को कम कीमत पर मिलेगी शराब… जानिये कितनी कम हो जायेगी कीमत

शराब हुई सस्ती : …शराब में लगाये गये कोरोना टैक्स को राज्य सरकार ने लिया वापस…. 10 जून से लोगों को कम कीमत पर मिलेगी शराब… जानिये कितनी कम हो जायेगी कीमत
X
By NPG News

नई दिल्ली 7 जून 2020। कोरोना में शराबप्रेमियों के लिए गुड न्यूज है। दिल्ली में शराब अब सस्ती हो गयी है। कोरोना टैक्स के नाम से जो शराब कई गुना महंगी हो गयी थी, अब उस कीमत की बढ़ोत्तरी को वापस ले लिया है। दिल्ली में शराब के दाम को लेकर दिल्ली सरकार ने अहम फैसला लिया है. कोरोना संक्रमण के दौरान दिल्ली सरकार ने शराब पर स्पेशल कोरोना फीस के नाम से 70 फीसदी कोरोना सेस लगाया था, अब सरकार ने इस सेस को वापस ले लिया है. दिल्ली कैबिनेट की बैठक में इस पर फैसला लिया गया. हालांकि इसके साथ ही शराब पर 5 फीसदी वैट की दरें भी बढ़ा दी गई हैं. पहले शराब पर 20 फीसद वैट था, अब यह बढ़कर 25 फीसद हो जाएगा. नई दरें 10 जून से लागू होंगी.

दरअसल, लॉकडाउन के दौरान दिल्ली में 40 दिनों तक शराब की बिक्री नहीं हुई थी और सभी दुकानें बंद थी. 4 मई से जब लॉकडाउन का तीसरा चरण शुरू हुआ तब दिल्ली सरकार ने शराब की दुकानें खोलने का फैसला लिया. 4 मई को दिल्ली में शराब की दुकानें खोल दी गईं. इसके बाद दिल्ली में शराब की दुकानों पर भारी भीड़ जुटनी शुरू हो गई और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के उल्लंघन की तस्वीरें भी सामने आईं.

4 मई देर रात दिल्ली सरकार ने शराब पर 70 फीसदी स्पेशल कोरोना फीस के नाम से टैक्स लगाने का फैसला किया और 5 मई से बढ़ी हुई दरें लागू कर दीं. लॉकडाउन के चलते दिल्ली में राजस्व की कमी को देखते हुए और अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए सरकार ने ये फैसला लिया था. हालांकि करीब 1 महीने बाद अब सरकार ने 70 फीसदी कोरोना फीस को वापस लेने का फैसला लिया है.

Next Story