Begin typing your search above and press return to search.

Lionel Messi Birthday: सोने की फोन से लेकर प्राइवेट जेट तक ऐसी शानदार चीजों के मालिक है मेसी, जीते हैं लग्जरी लाइफ

Lionel Messi Birthday: सोने की फोन से लेकर प्राइवेट जेट तक ऐसी शानदार चीजों के मालिक है मेसी, जीते हैं लग्जरी लाइफ
X
By NPG News

नईदिल्ली 24 जून 2021। दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं. अपने खेल से मैदान में जादू बिखरने वाले बार्सिलोना के दिग्गज स्ट्राइकर ने फुटबॉल में कई रिकॉर्ड बनाए हैं. वहीं बार्सिलोना के शानदार फुटबॉलर लियोनेल मेसी का कमाई के मामले में जलवा जारी है. लियोनल मेसी जितने बड़े और महान खिलाड़ी हैं उतने ही अच्छे इंसान भी माने जाते हैं. अपने फैंस के बीच वह न सिर्फ अपने खेल बल्कि अपने लाइफस्टाइल के कारण भी चर्चा में बने रहते हैं.बार्सिलोना के शानदार फुटबॉलर मेसी जिस शान से मैदान में उतरते हैं उसी शान से अपना जीवन भी जीते हैं. उनके पास सोने का फोन से लेकर वह प्राइवेट जेट तक हैं. वह लगातार दूसरे वर्ष सबसे अधिक कमाई करने वाले फुटबॉलर हैं। फोर्ब्स की जारी 2020 की लिस्ट (Highest Paid Footballer 2020) में वह मेसी 126 मिलियन डॉलर (927.5 करोड़ रुपये) के साथ टॉप पर बने हुए हैं. उन्होंने पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) और नेमार (Neymar) सहित तमाम स्टार फुटबॉलरों को पीछे छोड़ते हुए लगातार दूसरे वर्ष यह स्थान पक्का किया.

View this post on Instagram

A post shared by Leo Messi (@leomessi)


Goal.com की एक रिपोर्ट के अनुसार, मेसी की वर्तमान कुल संपत्ति 300 मिलियन पाउंड से कुछ अधिक है. वहीं यह भी अनुमान लगाया जाता है कि मेसी के पास लगभग 400 मिलियन अमेरिकी डॉलर की संपत्ति है. मेसी दुनिया के सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं. साल 2018 में ऐसा अनुमान लगाया गया था कि उनकी सैलरी 16 मिलियन यूरो है और नेट वर्थ 110 मिलियन यूरो.

View this post on Instagram

A post shared by Leo Messi (@leomessi)


लियोनेल मेसी अर्जेंटीना से हैं, लेकिन वे अपना ज्यादातर समय स्पेन रहते हैं. मेसी के पास बार्सिलोना में 7,000,000 डॉलर (लगभग 519.59 करोड़) की हवेली है, जहां वह अपनी पत्नी और तीनों बच्चों के साथ रहते हैं. लियोनेल मेसी के पास के प्राइवेट जेट भी है वहीं लियोनल मेसी के पास सोने का आईडिजाइन आईफोन XS है. इस फोन को आईडिजाइन गोल्ड कंपनी ने तैयार किया है. यह फोन 24 कैरट गोल्ड प्लेटेड है.

View this post on Instagram

A post shared by Leo Messi (@leomessi)

मेस्सी के पास कुछ बड़े ब्रांड एंडोर्समेंट से तगड़ी कमाई करते हैं. उन्होंने 2017 में एडिडास के साथ एक आजीवन समझौते पर हस्ताक्षर किए, जिससे उन्हें सालाना 12 मिलियन अमरीकी डालर की कमाई होती है. उसके पास पेप्सी, गेटोरेड, हुआवेई, मास्टरकार्ड और कई अन्य शीर्ष ब्रांडों के एंबेसडर भी हैं. कहा जाता है कि 2020-21 सीज़न में, मेस्सी ने केवल ब्रांड एंडोर्समेंट से लगभग 33 मिलियन अमरीकी डालर की कमाई की थी.

Next Story