Begin typing your search above and press return to search.

जम्मू एयरबेस पर ड्रोन हमले के पीछे लश्कर-ए-तैयबा.. बड़ी साज़िश थी लश्कर की..सुरक्षा बलों ने आईईडी में आरडीएक्स बरामद किया

जम्मू एयरबेस पर ड्रोन हमले के पीछे लश्कर-ए-तैयबा.. बड़ी साज़िश थी लश्कर की..सुरक्षा बलों ने आईईडी में आरडीएक्स बरामद किया
X
By NPG News

श्रीनगर,2 जुलाई 2021। पाकिस्तान प्रश्रित पालित और समर्थित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ड्रोन के ज़रिए भारत के महत्वपूर्ण संवेदनशील स्थलों पर निशाना साधने की जुगत में है। हालाँकि गृह मंत्रालय के निर्देशन में सुरक्षा बल लगातार ड्रोन-वार से जुड़े संदेहियों को पकड़ने की कार्यवाही कर रहे हैं। सुरक्षा बलों ने इस मामले में एक की गिरफ़्तारी की है जबकि कुछ से पूछताछ जारी है।
ड्रोन-वार को लेकर अब तक मिली जानकारी के आधार पर सुरक्षा बल इसे लश्कर-ए-तैयबा की कारस्तानी मान रहे हैं। ड्रोन में रेडीमेड आईईडी के साथ आरडीएक्स भी सुरक्षा बलों ने बरामद किया है।
जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया –
“इन ड्रोन के ज़रिए संवेदनशील महत्वपूर्ण स्थलों को टार्गेट करने के साथ साथ ड्रोन के ज़रिए हथियार और आईईडी गिराकर उसे चिन्हाकित जगह पर लगाना था, इस तथ्य से इंकार नहीं किया जा सकता कि इसके पीछे लश्कर-ए-तैयबा है, क्योंकि पूछताछ और जाँच के दौरान यह तथ्य आया है”
डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा
“हमने महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों के सुरक्षा की समीक्षा की है,सुरक्षा को और बेहतर करने तकनीक प्रौद्योगिकी और अन्य काउंटर उपायों कर काम किया जा रहा है। ड्रोन सीमा पार से चलाए गए या सीमा के आसपास से हम इसकी भी जाँच कर रहे हैं,और यह तथ्य है कि लश्कर पाकिस्तान से संचालित हो रहा है”

Next Story