यू-ट्यूब देखकर छाप लिये लाखों के नोट….. नोट बाजार में खपाते पुलिस ने किया रंगे हाथों गिरफ्तार… इस तरह से पुलिस ने घेराबंदी कर दबोचा

महासमुंद 27 दिसंबर 2020। लाखों रुपये के नकली नोट के साथ तीन आरोपियों को महासमुंद पुलिस ने गिरफ्तार कियाहै। ये तीनों शातिर नकली नोट को खपाने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस ने गिरफ्तार किये युवकों के पास से 4 लाख 32 हजार 860 रुपये के नकली नोट बरामद किये हैं। पुलिस से पूछताछ में युवकों ने कबूल किया है कि वो नकली नोट के धंधे में शामिल हैं।

पिथौरा पुलिस को इस बात की खबर मिली थी कि तीन युवक नकली नोट को एनएच 53 पर गढबेडा के पास खपाने की कोशिश कर रहे हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस की टीम ने आरोपियों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया। आरोपियों से 2 हजार ,5 सौ ,2 सौ ,1 सौ एवं 20 रुपये के नकली नोट भारी मात्रा में जब्त किया है। 

आरोपियों ने स्वीकार किया है कि वो यूट्यूब से सिखकर नकली नोट छापते थे। पकड़े गये तीनो तेजेश्वर मानिकपुरी ,योगेन्द्र मानिकपुरी आरंग एवं अविनाश फुले रायपुर के रहने वाले है। पुलिस ने आरोपियो से 432860 रुपये नकली नोट ,एच पी कलर प्रिंटर ,कैची ,ब्रांड पेपर ,3 नग मोबाइल आदि जब्त कर 489(A)(B)(C)(D) ,34 के तहत मामला दर्ज कर कार्यवाही कर रही है ।

 

Spread the love