Begin typing your search above and press return to search.

लेडी IPS की हेकड़ी : IPS को नहीं पहचान पायी ड्यूटी में तैनात लेडी कांस्टेबल, तो कर दी उसकी छुट्टी…… ट्रैफिक में कर दिया गया तबादला…. 2018 बैच की है ये महिला अफसर

लेडी IPS की हेकड़ी : IPS को नहीं पहचान पायी ड्यूटी में तैनात लेडी कांस्टेबल, तो कर दी उसकी छुट्टी…… ट्रैफिक में कर दिया गया तबादला…. 2018 बैच की है ये महिला अफसर
X
By NPG News

कोच्चि 16 जनवरी 2021। लेडी IPS को कांस्टेबल नहीं पहचान पायी, तो IPS ने उस कांस्टेबल की तुरंत छुट्टी कर दी। आईपीएस की हेकड़ी दिखाने का ये मामला केरल के कोच्चि का है। 2018 बैच की IPS एश्वर्या डोंगरे कोच्चि की डीसीपी हैं। दरअसल तीन दिन पहले एश्वर्या सादी वर्दी में अपने आफिस आयी तो लेडी कांस्टेबल ने उन्हें रोक दिया और उन्हें पहचान नहीं पायी। इसके बाद बौखलायी आईपीएस ने कांस्टेबल का ट्रांसफर ट्रैफिक में कर दिया।

महिला पुलिस कांस्टेबल पर कार्रवाई के बाद केरल पुलिस एसोसिएशन ने आईपीएस ऐश्वर्या डोंगरे के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। पुलिस एसोसिएशन ने आईपीएस ऐश्वर्या के फैसले को वापस लेने और महिला कांस्टेबल के साथ इंसाफ करने की मांग की। इधर, इस मामले में आईपीएस ऐश्वर्या डोंगरे ने सफाई देते हुए कहा है कि उन्होंने महिला कांस्टेबल को इसलिए पुलिस स्टेशन की सुरक्षा से हटाकर ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी पर भेज दिया, क्योंकि जब वो पुलिस स्टेशन पहुंचीं तो महिला पुलिस कांस्टेबल अलर्ट नहीं थी. जबकि पुलिस स्टेशन की सुरक्षा की जिम्मेदारी सबसे ज्यादा मेन गेट पर तैनात पुलिसकर्मी की होती है.

क्या हुआ था?

बता दें कि महिला पुलिस कांस्टेबल केरल में कोच्चि के नॉर्थ टाउन पुलिस स्टेशन में मेन गेट की सुरक्षा में तैनात थी. इस दौरान बीते 1 जनवरी को ही अपना पदभार संभालने वाली ऐश्वर्या आईपीएस जब सादी वर्दी में पुलिस स्टेशन का निरीक्षण करने आईं तो वह महिला पुलिस कांस्टेबल उन्हें पहचान नहीं पाई. इससे ऐश्वर्या आईपीएस नाराज हो गईं.

जानकारी के मुताबिक, ऐश्वर्या ने उस महिला कांस्टेबल को यह कहते हुए सजा दी कि गेट पर तैनात पुलिसकर्मी की जिम्मेदारी सबसे ज्यादा होती है. उसे सबसे ज्यादा सावधान रहना चाहिए. लेकिन जब वो पुलिस स्टेशन पहुंचीं तो महिला कांस्टेबल अलर्ट नहीं थीं.

इसके बाद केरल पुलिस एसोसिएशन ये मुद्दा जोर-शोर से उठाया और महिला कांस्टेबल को ड्यूटी से नहीं हटाने की मांग की. इसके अलावा ऐश्वर्या आईपीएस के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की. फिर इस मामले को तूल पकड़ता देख सिटी पुलिस कमिश्नर नागाराजू ने हस्तक्षेप किया.

आईपीएस ऐश्वर्या को दी गई चेतावनी

इस मामले में सिटी पुलिस कमिश्नर नागाराजू ने महिला कांस्टेबल के मामले में आईपीएस ऐश्वर्या को चेतावनी दी है कि आगे वो कभी ऐसी गलती ना करें. सिटी पुलिस कमिश्नर का मानना है कि आईपीएस ऐश्वर्या अभी यंग हैं और उन्हें अनुभव भी कम है, इसलिए ऐसी गलती हो गई.गौरतलब है कि ऐश्वर्या आईपीएस ने पुलिस स्टेशन से थोड़ी दूरी पर अपनी सरकारी गाड़ी पार्क की थी और वह सादी वर्दी में भी थीं, इसलिए भी महिला कांस्टेबल उन्हें नहीं पहचान पाई.

Next Story