Begin typing your search above and press return to search.

लेडी IAS को मिली धमकी : पूर्व मुख्यमंत्री के भाई ने IAS को दी धमकी, कहा- ज्यादा हिटलर बन रही है, ट्रैक्टर में बांधकर घसीटेंगे…. 2017 बैच की IAS अफसर अभी SDM पद पर हैं तैनात

लेडी IAS को मिली धमकी : पूर्व मुख्यमंत्री के भाई ने IAS को दी धमकी, कहा- ज्यादा हिटलर बन रही है, ट्रैक्टर में बांधकर घसीटेंगे…. 2017 बैच की IAS अफसर अभी SDM पद पर हैं तैनात
X
By NPG News

रांची 6 दिसंबर 2020। बिहार की एक महिला IAS अफसर को धमकी मिली है. भारतीय प्रशासनिक सेवा की इस महिला अधिकारी को ये धमकी किसी और ने नहीं बल्कि भारतीय जनता पार्टी के एक बड़े नेता ने दी है। भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के भाई नुनूलाल मरांडी ने महिला अफसर को कहा है कि एसडीएम अपने आप को हिटलर समझ रही हैं, उन्हें ट्रैक्टर से बांधकर घसीट दिया जायेगा।

नुनूलाल मरांडी द्वारा बालू घाटों की नीलामी को लेकर 8 दिसंबर को प्रदर्शन आयोजित किए जाने की अनुमति मांगी गई थी जिसे एसडीएम ने मना कर दिया था।मरांडी ने कहा कि, यहां की एसडीएम खुद को हिटलर समझ रही है। वह ज्यादा हिटलर बनने की कोशिश न करें।अन्यथा आने वाले समय में जब भाजपा की सरकार बनेगी तो हमलोग उन्हें उखाड़ कर फेंक देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि आठ दिसंबर को अगर एसडीएम ने प्रदर्शन रोकने की कोशिश की तो उन्हें भी ट्रैक्टर में बांधकर घसीट दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि बालू घाटों की नीलामी की मांग को लेकर 8 दिसंबर को जिला मुख्यालय में प्रदर्शन का कार्यक्रम है। इसमें विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी समेत सांसद, विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक भी शामिल होंगे। यह आंदोलन जनता के हित में है। इसके माध्यम से सरकार को नींद से जगाना है।

बिहार की रहने वाली IAS प्रेरणा

जिस आईएएस अफसर को धमकी मिली है, वह मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिले की रहने वाली हैं. प्रेरणा दीक्षित ने साल 2017 में यूपीएससी की परीक्षा में ऑल इंडिया में 57वां रैंक हासिल किया था, जिसके बाद इनकी काफी प्रशंसा हुई थी. आईएएस बनने वाली प्रेरणा तीन साल तक डीएफओ यानि वन पदाधिकारी के पद पर भी पोस्टेड थीं.समस्तीपुर के एक शिक्षक दम्पति की बेटी प्रेरणा दीक्षित पटना में पढाई करती थीं. शहर के होली मिशन स्कूल से दसवीं की परीक्षा पास करने के बाद इन्होंने राजधानी पटना के सेंट्रल स्कूल से प्लस टू की परीक्षा पास की. इसके बाद उन्होंने भेल्लौर से बायोटेक की पढ़ाई की, फिर एनआईटी राउरकेला से एमटेक की डिग्री हासिल की. इसी दौरान प्रेरणा को टीसीएस और एचसीएल से ऑफर भी मिले, लेकिन उन्होंने लाखों का पैकेज छोड़ कर सिविल सेवा में जाने का फैसला लिया. दीक्षित ने पढ़ाई के बाद इंडियन फॉरेस्ट सर्विसेज की परीक्षा दी और पहली बार में ही 16वां रैंक हासिल कर सफलता प्राप्त किया.आईएएस अधिकारी प्रेरणा दीक्षित ने पढ़ाई के दौरान ही उन्होंने शादी कर कर ली थी. उनके पति का नाम लक्ष्मण है जो इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान उनके बैचमेट भी थे. उन्होंने शादी के बाद न केवल मानसिक रूप से सपोर्ट किया बल्कि पढ़ाई में मदद कर मेंटोर भी बने रहे.

Next Story