सरकारी कर्मचारियों की तैयार हो रही है कुंडली : भ्रष्ट व निकम्मे अफसरों के सर्विस रिकार्ड का रिव्यू आदेश जारी… केंद्र सरकार ने विभागों के सचिव को दिया निर्देश….30 साल की सेवा और….

रायपुर 30 अगस्त 2020। भ्रष्ट व अयोग्य सरकारी कर्मचारियों व अधिकारियों पर जल्द गाज गिरने वाली है। केंद्र सरकार ने कर्मचारियों व अधिकारियों के सर्विस रिकार्ड चेक करने के आदेश जारी किये हैं। वो अधिकारी जिनकी सरकारी सेवा 30 साल पूरी हो गयी हो या जिनकी उम्र 50 से ज्यादा हो, अगर उन पर गंभीर आरोप हैं या फिर उनका काम संतोष जनक नहीं है, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है। मोदी सरकार भ्रष्ट और अयोग्य कर्मचारियों को रिटायर करने पर भी जोर दे रही है.

केंद्र की मोदी सरकार सरकारी कर्मचारियों के रिकॉर्ड की जांच करने वाली है. इसके लिए सरकार ने दिशा-निर्देश भी दे दिए हैं. इसके तहत अक्षमता और भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच की जाएगी. वहीं जो लोग भ्रष्ट, अयोग्य पाए जाते हैं, उन्हें सेवानिवृत्त होने के लिए कहा जाएगा. इसको लेकर एक रजिस्टर भी तैयार करने के लिए कहा गया है.

केंद्र सरकार का कहना है कि सर्विस रिकॉर्ड जांच के बाद तय किया जाएगा कि वो सही से काम कर रहे हैं या उन्हें लोकहित में समय से पहले रिटायर किया जाए. वहीं कार्मिक मंत्रालय ने सभी सचिवों से कहा कि इसके लिए एक रजिस्टर तैयार करे, जिसमें यह सारी जानकारी दर्ज की जाए.

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.