कोविड वारियर: सैल्यूट अमृता ! सात माह की गर्भवती ASP अमृता ध्रुव पहुँच रही हैं जवानों के बीच…… बढ़ा रही हैं हौसला ……ड्युटी है जारी

रायपुर,17 अप्रैल 2020। रायपुर की सड़कों पर वे जब कोविड 19 संक्रमण से बचाव के लिए लॉकडॉउन को सख़्ती से लागू करने की व्यवस्था को चेक करने निकलती हैं तो लोग चौंकते हैं। पर तुरंत ही उन्हें सैल्यूट करने से लोग खुद को रोक नहीं पाते। सात महिने की गर्भवती एडिशनल एसपी अमृता सोरी ध्रुव को कर्तव्य निभाते देखना दूसरों के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है।


IUCAW में अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक अमृता सोरी ध्रुव दिन में ऑफिस में बैठकर जवानों की तैनाती व्यवस्था को तय करने में भुमिका निबाहती है तो रोज शाम को वे यह चेक करने निकलती हैं कि जवानों को कोई दिक़्क़त तो नहीं है.. और वे अपना दायित्व पूरी सतर्कता से निभा रहे हैं या नही।


कोविड वारियर अमृता सोरी ने NPG से कहा

“ मैं बस अपना काम करती हूँ जो कि SSP सर देते हैं, काम ही करना है न.. बचाव ही सुरक्षा है.. हम चाहते हैं कि लोग घरों पर रहें.. बेवजह ना निकले.. यह काम सड़कों पर मौजुद जवान सुनिश्चित करते हैं.. मैं उनके साथ होती हूँ.. बल्कि सच कहूँ तो मैं इन जवानों के मुक़ाबले कम ही करती हूँ.. मैं देखती हूँ कि जवानों ने खाना खाया या नही.. उन्हें कोई दिक़्क़त नहीं तो नही”

अमृता सोरी ध्रुव ने कहा –

“ मुझे नहीं लगता कि मैं कोई कोविड वारियर हूँ.. यह तो वे जवान हैं जो सड़कों पर हैं.. हमारे आरक्षक हैं.. और मैंने देखा है महिलाएं बच्चों को लेकर ड्यूटी पर हैं”

श्रीमती अमृता सोरी ध्रूव 2007 बैच की राज्य पुलिस सेवा की अधिकारी हैं, श्रीमती अमृता के पति खनिज विभाग में द्वितीय श्रेणी अधिकारी हैं।

Spread the love