कोलकाता ने राजस्थान को और चेन्नई ने पंजाब को किया प्लेऑफ से बाहर…

नईदिल्ली 2 नवंबर 2020. दो टीमें प्लेऑफ (IPL Playoff) की दौड़ से बाहर हो गयी. सुपर संडे का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बीच था. जिसमें चेन्नई ने पंजाब को नौ विकेट से हरा दिया. जबकि दूसरा कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला गया. इस मुकाबले में कोलकाता ने राजस्थान को 60 रनों से करारी शिकस्त दी. हार के बाद पंजाब और राजस्थान प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गये.

रविवार को शानदार जीत के बाद कोलकाता की टीम प्वाइंट टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गयी है. अब कोलकाता की नजर मंगलवार को होने वाले मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के मुकाबले पर होगी. अगर हैदराबाद मुंबई को हरा देता है तो प्लेऑफ में उसकी जगह पक्की हो जायेगी. आज होने वाला दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का मुकाबला भी कोलकाता के लिए अहम है.

मुंबई 18 अंकों के साथ पहले ही प्लेऑफ में प्रवेश कर चुका है. बाकी के तीन स्थानों के लिए अब चार टीमों के बीच टक्कर है. बेंगलोर और दिल्ली क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं. दोनों के अंक 14-14 हैं. नेट रन रेट में बेंगलोर दिल्ली से आगे है. दोनों के बीच आज मुकाबला होना है. जो टीम हारेगी वह प्लेऑफ से बाहर भी हो सकती है. इसी प्रकार हैदराबाद का नेट रन रेट तो अच्छा है, लेकिन उसके अंक 12 ही हैं.

अगर हैदराबाद मुंबई को हरा देता है तो प्लेऑफ में उसकी जगह पक्की हो जायेगी. सभी टीमों में केवल मुंबई और हैदराबाद का ही नेट रन रेट पॉजिटिव है. बाकी टीमों का नेट रन रेट निगेटिव है. ऐसे में आज और कल के मुकाबले ही तय करेंगे कि आखिर में प्लेऑफ में किसको जगह मिलती है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.