Begin typing your search above and press return to search.

ICC वनडे रैंकिंग में कोहली का जलवा बरकरार, टेस्ट में स्टीव स्मिथ इस नंबर पर

ICC वनडे रैंकिंग में कोहली का जलवा बरकरार, टेस्ट में स्टीव स्मिथ इस नंबर पर
X
By NPG News

दुबई 26 अगस्त 2020. भारतीय कप्तान विराट कोहली और सीमित ओवरों की टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की एकदिवसीय रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष दो स्थानों पर कब्जा बरकरार रखा है और बुधवार को जारी नवीनतम रैंकिंग में क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर हैं.

टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ शीर्ष पर चल रहे हैं जबकि उनके बाद कोहली और स्मिथ के हमवतन मार्नर लाबुशेन का नंबर आता है. भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान के बाबर आजम के बाद दूसरे स्थान पर हैं.

ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान ऑरोन फिंच तीसरे स्थान पर हैं. एकदिवसीय गेंदबाजों की सूची में भारत के जसप्रीत बुमराह शीर्ष पर हैं जबकि टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस पहले स्थान पर हैं. अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान टी20 गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं.

टीम रैंकिंग में भारत एकदिवसीय प्रारूप में दूसरे जबकि टेस्ट और टी20 प्रारूप दोनों में तीसरे स्थान पर है. पाकिस्तान के खिलाफ साउथम्पटन में ड्रॉ हुए तीसरे और अंतिम टेस्ट में 267 रन की पारी खेलने वाले इंग्लैंड के जैक क्राउली और मैच में सात विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है.

क्राउली 53 स्थान की छलांग के साथ करियर के सर्वश्रेष्ठ 28वें पायदान पर पहुंच गए हैं. क्राउली ने शृंखला की शुरुआत 95वें स्थान से की थी लेकिन शृंखला में 320 रन की बदौलत वह सिर्फ आठ टेस्ट के बाद बेन स्टोक्स, जो रूट और जोस बटलर के बाद इंग्लैंड के चौथे शीर्ष बल्लेबाज बन गए हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ शृंखला के बाद शीर्ष 10 से बार होने के बाद एंडरसन एक बार फिर छह स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने ड्रॉ टेस्ट के दौरान 29वीं बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट चटकाए और साथ ही दूसरे पारी में अजहर अली को आउट करके 600 टेस्ट विकेट चटकाने वाले पहले तेज गेंदबाज बने.

Next Story