comscore

इंग्लैंड के खिलाफ कोहली तोड़ सकते हैं गावास्कर ये पुराना ये रिकॉर्ड

नईदिल्ली 3 फरवरी 2021. ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराने के बाद टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच फरवरी से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज जीतने की तैयारियां शुरू कर दी है. भारतीय और इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों ने चेन्नई के चेपक स्टेडियम में जमकर प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है. नेट पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी जमकर पसीना बहाया. वहीं शुक्रवार से शुरू हो रहे टेस्ट सीरीज में कप्तान कोहली और टीम का दिवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा, सुनील गावास्कर का 36 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली और टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गवास्कर का 36 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. बता दें कि गावस्कर ने स्वदेश में इंग्लैंड के खिलाफ सर्वाधिक 1331 रन बनाए हैं. वहीं कप्तान कोहली और चेतेश्वर पुजारा गावस्कर के पास इस रिकॉर्ड से के पास इससे आगे निकलने का मौका होग. बता दें कि विराट ने जहां 9 मैचों में 843 रन बनाए हैं, वहीं पुजारा ने भी इतने ही मैचों में 839 रन बनाए हैं.

बता दें कि इससे पहले जब इंग्लैंड की टीम साल 2016-17 में भारत के दौरे पर आयी थी तो दोनों कोहली और पुजारा ने खुब रन बटोरे थें. इस सीरीज में कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पांच मैचों में 655 रन बनाये थें, इस दौरान उनका औसत 100 के ऊपर था. वहीं पुजारा ने पांच मैचों मेम 401 रन बनाये थें. वहीं इस सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) एक शतक जमाते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले कप्तान बन जायेंगे.

Spread the love