Begin typing your search above and press return to search.

ODI कप्तानों के खास क्लब में पहुंचे कोहली, इस खिलाड़ी को छोड़ा पीछे

ODI कप्तानों के खास क्लब में पहुंचे कोहली, इस खिलाड़ी को छोड़ा पीछे
X
By NPG News

नईदिल्ली 12 अप्रैल 2021. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में 41वां रन बनाते ही, कप्तानी को लेकर एक खास मामले में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को पीछे छोड़ दिया। इसके साथ ही कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा वनडे इंटरनेशनल रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में विराट टॉप-5 में शामिल हो गए हैं। ग्रीम स्मिथ के खाते में कप्तान के तौर पर 5416 वनडे इंटरनेशनल रन दर्ज हैं, विराट अब उनसे आगे निकल गए हैं। इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग टॉप पर हैं।

पोंटिंग ने कप्तान के तौर पर 220 पारियों में 8497 रन बनाए हैं। दूसरे नंबर पर इस मामले में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं, जिन्होंने 172 पारियों में 6641 वनडे इंटरनेशनल रन बनाए हैं। तीसरे नंबर पर इस मामले में 208 पारियों में 6295 वनडे इंटरनेशनल रनों के साथ न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीवन फ्लेमिंग हैं। कप्तान के तौर पर वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में अर्जुन रणतुंगा चौथे नंबर पर हैं। रणतुंगा ने 183 पारियों में 5608 रन बनाए हैं।

विराट कोहली की बात करें तो उन्होंने कप्तान के तौर पर 90वें पारी में ही ग्रीम स्मिथ को पीछे छोड़ दिया है। विराट अगर इसी रफ्तार से रन बनाते रहे और खेलते रहे, तो वह इस मामले में रिकी पोंटिंग के वर्ल्ड रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं।

Next Story