लंबा छक्का लगाने के मामले में जानिए किस नंबर पर पहुंचे धोनी

नईदिल्ली 14 अक्टूबर 2020. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के बल्ले से कोई बड़ी पारी नहीं निकली है, लेकिन अब वह पुराने रंग में लौटते नजर आ रहे हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ धोनी 13 गेंद पर 21 रन बनाकर आउट हुए, इस दौरान उन्होंने दो चौके और एक छक्का लगाया। धोनी ने 102 मीटर लंबा छक्का लगाया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। धोनी इस पारी में मैदान पर आते ही अग्रेसिव नजर आए और सेट होने के लिए ज्यादा गेंद नहीं ली।

धोनी ने पिछले मैच में हार के बाद ही कहा था कि हमें अपना तरीका बदलना होगा और बेहतर होगा कि आप गेंद खाए बिना आउट होकर चले जाएं। धोनी ने भले ही इस मैच में ज्यादा रन नहीं बनाए, लेकिन एक झलक जरूर दे दी है कि आने वाले मैचों में उनके बल्ले से शानदार पारी देखने को मिल सकती है। इसके अलावा धोनी ने अपने बैटिंग ऑर्डर में भी बदलाव किया है। पिछले कुछ मैचों से वह चौथे, पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आ रहे हैं, जबकि आईपीएल 2020 के शुरुआती मैचों में वह सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे। इस सीजन का सबसे लंबा छक्का निकोलस पूरन ने लगाया है, जो 106 मीटर लंबा था। सबसे लंबा छक्का लगाने के मामले में धोनी इस साल चौथे नंबर पर हैं। जोफ्रा आर्चर 105 मीटर लंबा छक्का लगाकर दूसरे नंबर पर हैं, जबकि तीसरे नंबर पर एक बार फिर पूरन ही हैं, जिन्होंने एक छक्का 105 मीटर लंबा भी लगाया था। धोनी 102 मीटर लंबे छक्के के साथ चौथे नंबर पर हैं, जबकि शेन वॉटसन 101 मीटर लंबे छक्के के साथ पांचवें नंबर पर हैं।

धोनी ने टी नटराजन की गेंद पर जबर्दस्त छक्का लगाया, हालांकि वह आउट भी इसी तेज गेंदबाजी की बॉलिंग पर हुए। धोनी बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में केन विलियमसन को कैच थमाकर पवेलियन लौटे। मैच की बात करें तो सीएसके ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। इस मैच में फैफ डु प्लेसी के सात सैम कुर्रन ने पारी का आगाज किया। सीएसके ने 20 ओवर में छह विकेट पर 167 रन बनाए। शेन वॉटसन 42 और अंबाती रायुडू ने 41 रनों की पारी खेली। इसके अलावा रविंद्र जडेजा ने 10 गेंद पर नॉटआउट 25 रन बनाए। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से संदीप शर्मा, खलील अहमद और टी नटराजन ने दो-दो विकेट लिए।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.