जानिए भारत और ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट मैच कहां-कहां खेले जायेगा….

नईदिल्ली 28 मई 2020। कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के चलते मार्च के बाद से क्रिकेट पर पूरी तरह से ब्रेक लगा हुआ है। दुनिया के ज्यादातर देशों में लॉकडाउन चल रहा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट मैच ब्रिसबेन में खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच इकलौता टेस्ट मैच 21 से 25 नवंबर के बीच खेला जाएगा, पर्थ में खेला जाने वाला यह टेस्ट मैच डे-नाइट होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 3 दिसंबर से खेला जाना है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट मैच 11 से 15 दिसंबर के बीच एडिलेड ओवल मैदान पर खेला जाना है। यह डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 26 से 30 दिसंबर के बीच मेलबर्न में खेला जाएगा, जबकि आखिरी टेस्ट मैच 3 से 7 जनवरी को सिडनी में खेला जाना है।

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पिछली टेस्ट सीरीज जीती। भारत ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की थी। यह पहला मौका था जब भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की थी। भारत की नजर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा जमाए रखने की होगी। ऑस्ट्रेलिया की मेंस और विमेंस टीम का  2020-21 समर इंटरनेशनल शेड्यूल की घोषणा शुक्रवार को की जाएगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.