Begin typing your search above and press return to search.

केएल राहुल ने लगायी लंबी छलांग, कोहली अब भी 5वें नंबर पर बरकरार…

केएल राहुल ने लगायी लंबी छलांग, कोहली अब भी 5वें नंबर पर बरकरार…
X
By NPG News

नईदिल्ली 18 अगस्त 2021. आईसीसी ताजा टेस्ट रैंकिग में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने लंबी छलांग लगायी है. इंग्लैंड के खिलाफ लार्ड्स में दूसरे टेस्ट में शानदार शतक की बदौलत सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल बल्लेबाजी रैंकिंग में 19 स्थान के फायदे के साथ 37वें स्थान पर पहुंच गए हैं. जबकि कप्तान विराट कोहली 5वें स्थान पर अब भी बने हुए हैं. राहुल ने दूसरे टेस्ट के पहली पारी में 129 रन बनाकर इंग्लैंड के खिलाफ भारत की 151 रन की जीत में अहम भूमिका निभाई. इससे पहले विराट कोहली को एक स्थान का नुकसान हुआ था और चौथे स्थान से खिसक कर पांचवें स्थान पर पहुंच गये.

इसके साथ ही सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी अपना छठा और सातवां स्थान बरकरार रखा है. टेस्ट ऑलराउंडरों की सूची में रविंद्र जडेजा एक स्थान का नुकसान हुआ और तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं. जबकि रविचंद्रन अश्विन इस सूची में चौथे स्थान पर हैं. गेंदबाजों की सूची में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक स्थान के नुकसान से 10वें स्थान पर हैं, जबकि लार्ड्स टेस्ट की दोनों पारियों में चार-चार विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज 18 स्थान के फायदे से 38वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को एक स्थान का फायदा हुआ है. उन्होंने भारत के खिलाफ पहली पारी में पांच विकेट चटकाए थे. तेज गेंदबाज मार्क वुड 37वें स्थान पर हैं.

Next Story