Begin typing your search above and press return to search.

केएल राहुल ने खड़ा किया रनों का पहाड़, सर पर सजा ऑरेंज कैप

केएल राहुल ने खड़ा किया रनों का पहाड़, सर पर सजा ऑरेंज कैप
X
By NPG News

नईदिल्ली 10 नवंबर 2020. IPL के 13वें सत्र का खिताबी मुकाबला जारी है। दुबई में खेले जा रहे इस फाइनल में टॉस जीतकर दिल्ली पहले बल्लेबाजी कर रही है। विजेता कौन होगा इसका फैसला तो दूसरी पारी में मुंबई इंडियंस की पारी के बाद ही पता चलेगा, लेकिन उससे पहले टूर्नामेंट का ऑरेंज कैप विनर मिल गया।

दिलचस्प बात यह है कि ऑरेंज कैप जीतने वाले खिलाड़ी ने अपना आखिरी मैच 1 नवंबर को खेला था और काफी पहले ही उनकी टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई थी। हम बात कर रहे हैं किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल की।

28 वर्षीय केएल राहुल की टीम भले ही फाइनल तक नहीं पहुंची, लेकिन महज 14 मैच खेलकर राहुल ने वो कमाल कर दिखाया जो कई क्रिकेटर्स 16 मैच खेलकर भी नहीं कर पाए। केएल ने इस लीग में अपनी टीम के लिए 55.83 की औसत से 670 रन बनाए।

कर्नाटक की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले राहुल एक सीजन में पंजाब की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने। पिछला रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम था, जब केएल ने 2018 में 659 रन बनाए थे।

साल 2020 में राहुल से पीछे दिल्ली के ओपनर शिखर धवन रहे। सीजन में लगातार दो शतक जड़कर इतिहास रचने वाले गब्बर फाइनल में फेल रहे। 17 मुकाबलों में 618 रन बनाकर वह दूसरे तो हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने 16 मैच में 548 रन बनाकर तीसरे क्रम पर रहे।

Next Story