Begin typing your search above and press return to search.

धोनी के संन्यास से हैरान हैं केएल राहुल, बोले-

धोनी के संन्यास से हैरान हैं केएल राहुल, बोले-
X
By NPG News

नईदिल्ली 19 अगस्त 2020. धोनी ने 15 अगस्त की शाम अचानक इंटरनैशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। धोनी ने इंस्टाग्राम पर ‘मैं पल दो पल का शायर हूं’ गाने के साथ एक वीडियो पोस्ट किया। इस वीडियो को पोस्ट करते हुए धोनी ने लिखा- ‘अब तक आपके प्यार और सहयोग के लिए धन्यवाद। शाम सात बजकर 29 मिनट से मुझे रिटायर्ड समझिए।’

यह उम्मीद की जा रही थी कि धोनी जल्दी ही टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी मैच 2019 के विश्व कप में खेला था, लेकिन उन्होंने तत्काल रिटायरमेंट की घोषणा नहीं की थी। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, लेकिन वह 19 सितंबर से यूएई में शुरू हो रहे आईपीएल 2020 में खेलते दिखाई देंगे।

केएळ राहुल ने धोनी के नेतृत्व में ही 2014 में डेब्यू किया था। उन्होंने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के साथ बातचीत में कहा, ”मेरे लिए यह सदमा है। ईमानदारी से कहूं तो धोनी के संन्यास से मेरा दिल टूट गया। जो भी धोनी के नेतृत्व में खेले हैं या उनके साथ खेले हैं, उन्हें फेयरवेल देना चाहेंगे और चाहेंगे कि वह एक मैच और खेलें।” राहुल ने धोनी की कप्तानी की भी जमकर तारीफ की।

उन्होंने कहा, ”धोनी ऐसे शख्स हैं, जिन्होंने सही अर्थो में हमें गाइड किया है। वह ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने हमें कभी बदलने के लिए नहीं कहा। उन्होंने हमें खुद को अभिव्यक्त करने का मौका दिया। उन्होंने हमें सिखाया कि कैसे अपनी गलतियों से सीखा जा सकता है। वह हमारे सवालें के जवाब देने के लिए हमेशा मौजूद रहे।”

Next Story