एमएसएमई जिला उद्योग संघ के केके झा बने अध्यक्ष, संघ की कार्यकारिणी घोषित, हर तरह के मैन्युफैक्चर्स होंगे शामिल

भिलाई नगर.18 जुलाई 2020. एमएसएमई (सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग) जिला उद्योग संघ, दुर्ग का शनिवार को औद्योगिक क्षेत्र स्थित कन्हैया स्टील इंडस्ट्री में विधिवत चुनाव हुआ. जिसमें के.के. झा को सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुना गया. साथ ही कार्यकारिणी की घोषणा की गई.
कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष राजीव देशलहरा, एवं पदम कोठारी, सचिव अंकित मेहता, संयुक्त सचिव मलय जैन, कोषाध्यक्ष राहुल कथुरिया एवं चार कार्यकारिणी सदस्य ओमप्रकाश शर्मा, अरविंदर सिंह, श्रीभगवान अग्रवाल एवं विपिन त्रेहान शामिल है़.
चुनाव पश्चात संघ के प्रथम अध्यक्ष बने के.के. झा ने कहा कि जो संघ बना है वह एमएसएमई की पहचान है. आज एमएसएमई का ही जमाना है. एमएसएमई राष्ट्र की रीढ़ की हड्डी है. जिस पर देश का विकास संभव है.इसमें रोजगार की संभावना है. इससे जीडीपी की बढ़ोतरी है.
श्री झा ने कहा कि ऐसे संघ की जरूरत इसलिए भी थी कि इस संघ में सारे के सारे मैन्युफैक्चर्स आ जाएंगे. चाहे वह किसी भी क्षेत्र के हो. इसमें इंजीनियरिंग,कैमिकल,मिनरल वाटर, फैब्रिकेशन,वायर एंड केबल्स,इंडक्शन यूनिट,फोर्जिंग यूनिट, फूड इंडस्ट्री सब शामिल हो सकते हैं. किसी की पाबंदी नहीं है. श्री झा ने कहा कि अभी तक ऐसा होता रहा है कि हर एसोसिएशन अपने लिए संघर्ष करता रहा है. लेकिन इस संघ के बैनर के नीचे सब की आवाज एक हो जाएगी. इसका फायदा सभी को मिलेगा.
श्री झा ने कहा कि उद्योगों के विकास की आवाज बनेगा यह संघ. कोई भी उद्योगपति इस संघ का मेंबर बन सकता है, वह चाहे किसी भी एसोसिएशन से जुड़ा हो, उससे कोई मतलब नहीं. सदस्य बनने की कुछ शर्ते होंगी जिसे विस्तृत रूप से बताया जाएगा.
श्री झा ने संघ के चुनाव के बाद अपनी प्राथमिकता का जिक्र करते हुए कहा कि हमारी सबसे पहले प्राथमिकता औद्योगिक क्षेत्र की लीज जमीन को फ्री होल्ड करना है. अगली बैठक में और एजेंडे लाए जाएंगे.

Spread the love