BJP नेताओं के हत्यारे इनकाउंटर में ढेर : हिज्बुल के चीफ कमांडर सैफुल्लाह को मुठभेड़ में ढेर, 1 अन्य आतंकी गिरफ्तार….72 घंटे पहले तीन भाजपा नेताओं को गोलियों से छलनी कर दिया था

जम्मू-कश्मीर 1 नवंबर 2020। जम्मू कश्मीर में पुलिस और सुरक्षाबलों ने संयुक्त ऑपरेशन में हिजबुल मुजाहिद्दीन के चीफ कमांडर सैफुल्ला को मार गिराया है. जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह के मुताबिक चंद रोज पहले हुई भारतीय जनता पार्टी के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या के पीछे सैफुल्ला का ही हाथ था. सेना ने 72 घंटे के अंदर ही बीजेपी नेताओं के हत्यारे का काम तमाम कर दिया.

मिली जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना को श्रीनगर के रंगरेथ इलाके में हिज्बुल के दो टॉप आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इनपुट्स के आधार पर यहां सेना की राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी और सीआरपीएफ के जवानों ने जॉइंट ऑपरेशन शुरू किया। शुरुआती एनकाउंटर के दौरान ही उपद्रवियों ने यहां हिंसक प्रदर्शन कर ऑपरेशन में खलल डालने का प्रयास किया। इसके जवाब में सीआरपीएफ ने आंसू गैस के गोले दागकर सभी को मौके से खदेड़ा।

नाइकू के बाद संभाली हिज्बुल की कमान
डॉ. सैफुल्लाह उर्फ गाजी हैदर मूल रूप से पुलवामा के मलंगपोरा इलाके का निवासी है। वह हिज्बुल के चीफ सैयद सलाहुद्दीन के कहने पर कश्मीर में आतंक की साजिश रच रहा था। रियाज नाइकू के मारे जाने के बाद सैफुल्लाह ने कश्मीर में हिज्बुल की कमान संभाली थी। इसके अलावा वह पूर्व में हथियार लूट, आईईडी हमले और सुरक्षाबलों के काफिले पर हुए टेरर अटैक की कई घटनाओं में शामिल था।

Spread the love