अपहृत नाबालिग बरामद : ….जब नाबालिग ने खुद दी अपने अपहरण की सूचना….. डायल 112 पर आये कॉल ने सुलझायी अपहरण की गुत्थी….अपहर्ता ने किडनैपिंग के बाद रेप भी किया था

धमतरी 24 फरवरी 2020। नाबालिग का अपहरण कर रेप करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस मामले में आरोपी युवक को पुलिस ने धर दबोचा है। इस घटना का अहम पहलू ये है कि पीड़िता ने खुद ही डायल 112 पर अपहरण के बाद की आपबीती बतायी थी। सूचना के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

युवती नगरी की रहने वाली बतायी जा रही है। दो महीने पहले एक युवती धमतरी जाने के लिए नगरी से निकली थी, लेकिन वो धमतरी नहीं पहुंची। परिजनों ने पता किया, लेकिन उसके बारे में कोई  जानकारी नहीं मिली। इस मामले में युवती के भाई ने 7 फरवरी को इसकी शिकायत पुलिस में की। शिकायत के आधार पर नगरी थाना में अपहरण का मामला दर्ज किया गया।

इस मामले में एसपी बीपी राजभानु ने कार्रवाई के निर्देश पुलिस को दिये थे। पुलिस ने भी लगातार इस मामले में तलाश शुरू की, लेकिन उन्हें भी कामयाबी नहीं मिली। इसी दौरान सूचना मिली कि अपहृत नाबालिग ने डायल 112 में फोन कर इस बात सूचना दी कि उसका बालोद के पलारी के युवक पुष्प कुमार साहू ने उसका अपहरण कर लिया है और उसे अपने घर में बंधक बनाकर रखा है। जिस पर थाना प्रभारी एनएस ठाकुर के द्वारा सहायक उप निरीक्षक मोहन निषाद, प्रधान आरक्षक शेखर सिन्हा, आरक्षक गोकरण नेताम एवं महिला आरक्षक आरती ध्रुव की टीम तैयार कर रवाना किया गया।

उक्त पुलिस टीम ने गुरूर पुलिस के सहयोग से अपहृत नाबालिग के बताये घर में छापेमारी की, जहां बच्ची सकुशल मिल गयी। वहीं आरोपी पुष्प कुमार साहू को भी गिरफ्तार किया गया। कब्जे से बरामद कर वैधानिक कार्यवाही किया गया तथा आरोपी पुष्प कुमार साहू को हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया जिसके द्वारा अपराध घटित करना स्वीकार करने पर प्रकरण में धारा 366, 376 भादवि एवं 06 पोक्सो एक्ट  के तहत उसे गिरफ्तार किया गया।

Spread the love