Begin typing your search above and press return to search.

खुर्सीपारवासियों को मिलेगी 3 नई सौगात, विधायक देवेंद्र यादव की पहल से तीन वार्ड में बनेगा बैडमिंटन कोर्ट

खुर्सीपारवासियों को मिलेगी 3 नई सौगात, विधायक देवेंद्र यादव की पहल से तीन वार्ड में बनेगा बैडमिंटन कोर्ट
X
By NPG News

60 लाख की लागत से बनेंगे सर्व सुविधा युक्त बैडमिंटन कोर्ट

भिलाई 11 फरवरी 2021। खुर्सीपार क्षेत्रवासियों को जल्द ही 3 और बड़ी सौगात मिलने वाली है। भिलाई नगर विधायक व महापौर देवेंद्र यादव की पहल से खुर्सीपार क्षेत्र के तीन वार्डों में तीन अलग-अलग बैडमिंटन कोर्ट बनाएं जाएंगे। सर्व सुविधा युक्त इस बैडमिटन कोर्ट में खिलाड़ी रात में भी अपने खेल का अभ्यास कर पाएंगे और प्रतियोगिताएं आयोजित कराई जा सकेंगी।

गौरतलब है कि खुर्सीपार क्षेत्र में कई भावी खिलाड़ी है। जो खेल में रूचि रखते है। कई बच्चे और युवाओं में खेल प्रतिभा है। लेकिन खुर्सीपार क्षेत्र में खेल सुविधा व खेल मैदान नहीं होने की वजह से इस क्षेत्र के खिलाड़ी आगे नहीं बढ़ पाते। खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने और उनके सपने साकार करने के लिए महापौर व भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव लगातार प्रयासरत है। विधायक देवेंद्र यादव ने खुर्सीपार क्षेत्र में कई विकास कार्य कराएं है। खिलाड़ियों के लिए बेहतर खेल सुविधा और खेल शिक्षा की व्यवस्था करा रहे हैं। इसी कड़ी में विधायक देवेंद्र यादव ने नई पहल की और खुर्सीपार क्षेत्र के तीन वार्ड 29 उड़िया स्कूल ग्राउंड के पास बापू नगर, वार्ड 30 बाल मंदिर ग्राउंड के पास बालाजी नगर खुर्सीपार औैर वार्ड 36एनपीआर के समीप बैडमिंटन कोर्ट बनाया जाएगा। इसके लिए विधायक यादव ने प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा था। जिस पर शासन ने स्वीकृति दे दी है और जल्द ही निर्माण कार्य भी शुरू किया जाएगा।

60 लाख 1904 रुपए की लागत से बनेंगे

शासन ने बैडमिंटन कोर्ट बनाने स्वीकृति दे दी है। प्रत्येक बैडमिंटन कोर्ट 19 लाख निन्यानवे हजार नौ सौ चौरासी रुपए की लागत से बनाया जाएगा। मतलब तीनों बैडमिंटन कोर्ट को बनाने के लिए शासन ने करीब 60 लाख रुपए की स्वीकृति दे दी है। अब जल्द ही इसका निर्माण कार्य शुरू होना है।

रात में ही खेल सकेंगे

बैडमिंटन कोर्ट में सभी जरूरी सुविधाएं होंगी। जैसे एलईडी लाइट लगेगी। एस्ट्रोटर्फ भी होगा। इससे खिलाड़ियाें को अपनी खेल प्रतिभा को तरासने में सुविधा मिलेगी साथ ही रात में भी खेल का अभ्यास कर सकेंगे। साथ ही कई खेल प्रतियोगिता करानी होगी तो रात में भी खेल हो सकेंगे।

जनता की सेवा हमारा धर्म

विधायक देेवेंद्र यादव ने कहा, जनता की सेवा ही हमारा धर्म है। जनता की मांग के अनुसार हम लगातार प्रयास कर रहे हैं कि लोगों को सभी जरूरी मूलभूत सुविधाएं, इनफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध करा सकें। साथ ही हमें हमारे देश व शहर के भविष्य युवा व बच्चों के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। इनके लिए जरूरी खेल सुविधाएं, प्रशिक्षण के लिए बेहतर कोच उपलब्ध करा रहे हैं। ताकि हमारें बच्चे किसी कारण से पीछे न हो और वे अपने लक्ष्य को पा सकें। इसीलिए हमने खुर्सीपार के तीन वार्ड में बैडमिनटर काेर्ट बनाने का फैसला किया है। जिस पर शासन ने स्वीकृति दे दी है औैर जल्द ही काम भी शुरू कर दिया जाएगा।

Next Story