Begin typing your search above and press return to search.

Bundas Kenyer Recipe: कठिन नाम वाली ये एकदम सरल रेसिपी खास बच्चों की छुट्टियों में उनका दिल खुश करने के लिए...

Bundas Kenyer Recipe: इसका नाम हम हिंदुस्तानियों के लिए थोड़ा अटपटा है लेकिन स्वाद यकीनन लाजवाब है। खासकर बच्चों को तो ये बहुत ही पसंद आता है। हम इसे ऐग टोस्ट भी कह सकते हैं। बच्चों को इसका स्वाद खूब भाए इसके लिए इस रेसिपी में थोड़ा चीज़ भी डाला गया है।

Bundas Kenyer Recipe: कठिन नाम वाली ये एकदम सरल रेसिपी खास बच्चों की छुट्टियों में उनका दिल खुश करने के लिए...
X
By Divya Singh

Bundas Kenyer Recipe: हंगरी की ये खास रेसिपी आजकल बच्चों की पसंदीदा बनती जा रही है। यकीनन इसका नाम हम हिंदुस्तानियों के लिए थोड़ा अटपटा है लेकिन स्वाद यकीनन लाजवाब है। खासकर बच्चों को तो ये बहुत ही पसंद आता है। हम इसे ऐग टोस्ट भी कह सकते हैं। बच्चों को इसका स्वाद खूब भाए इसके लिए इस रेसिपी में थोड़ा चीज़ भी डाला गया है। अगर आप एग खाते हैं तो ये रेसिपी ज़रूर पढ़िए और बना कर देखिए इस झटपट बनने वाले स्नैक्स को।

( Bundas Kenyer ) बनाने के लिए हमें चाहिए

  • ब्रेड - 4 पीस
  • अंडे- 2 से 3
  • चीज़- 1 क्यूब
  • नमक- स्वादानुसार
  • चिली फ्लेक्स - 1/4 टी स्पून
  • ऑरेगेनो-1/2 टी स्पून
  • बटर-2 टेबल स्पून

( Bundas Kenyer ) ऐसे बनाएं

1. सबसे पहले एक पाॅट में अंडे फोड़ लें। अब इसमें चीज़ को ग्रेट करके डालें।

2. अब इसमें नमक, चिली फ्लेक्स और ऑरेगेनो एड करें और इसे अच्छी तरह फेंट लें।

3. अब एक नाॅनस्टिक पैन गर्म करें। इसपर थोड़ा बटर डाल कर फैलाएं। अब ब्रेड का एक पीस एग मिक्सचर में डिप करें और इसे तवे पर रखें। इसे आपको दोनों तरफ से गोल्डन कलर आने तक बटर में सेंकना है। इसी तरह सारे पीस पैन पर सेंक लें। आपके हंगरी स्टाइल ऐग टोस्ट तैयार हैं। इन्हें कैच अप के साथ गर्मागर्म परोसे। बच्चों को ये बहुत ही ज्यादा पसंद आता है।

Divya Singh

दिव्या सिंह। समाजशास्त्र में एमफिल करने के बाद दैनिक भास्कर पत्रकारिता अकादमी, भोपाल से पत्रकारिता की शिक्षा ग्रहण की। दैनिक भास्कर एवं जनसत्ता के साथ विभिन्न प्रकाशन संस्थानों में कार्य का अनुभव। देश के कई समाचार पत्रों में स्वतंत्र लेखन। कहानी और कविताएं लिखने का शौक है। विगत डेढ़ साल से NPG न्यूज में कार्यरत।

Read MoreRead Less

Next Story