Begin typing your search above and press return to search.

Bread ka Halava : ब्रेड के सैंडविच-पकोड़े नहीं इस बार ट्राई करें "हलवा", Read Recipe

Bread ka Halava : अगर आपको हलवा खाने का मन है और घर में सूजी, गाजर, मूंग कुछ भी नहीं है और खाना ही है तो आप घर पर रखी ब्रेड से एक नई रेसिपी ब्रेड का हलवा ट्राई कर सकते हैं।

Bread ka Halava : ब्रेड के सैंडविच-पकोड़े नहीं इस बार ट्राई करें हलवा, Read Recipe
X
By Meenu

Bread ka halava : ब्रेड के सैंडविच, कटलेट और पकौड़े जैसे कई रेसिपी तो आपने बहुत खाए होंगे पर क्या आपने ब्रेड का हलवा ट्राई किया है।

सूजी हलवा, गाजर हलवा, मूंग हलवा तो आपने कई बार खाया होगा। ब्रेड से भी टेस्टी हलवा बनाया जा सकता है।

ब्रेड हलवा मिनटों में तैयार होने वाली स्वीट डिश है जिसका स्वाद सभी खूब पसंद करते हैं।


सामग्री




ब्रेड स्लाइस - 8-10

दूध - 2 कप

चीनी - 1/2 कप (या स्वादानुसार)

घी - 2-3 टेबलस्पून

इलायची पाउडर - 1/4 टीस्पून

किशमिश और बादाम (कटे हुए) - सजाने के लिए

विधि


ब्रेड हलवा बनाना सरल है और ये मिनटों में ही तैयार हो जाता है। स्वाद से भरपूर ब्रेड हलवा बनाने के लिए ब्रेड के स्लाइस को लेकर उन्हें छोटे-छोटे टुकड़ों में तोड़ लें और एक बाउल में अलग रख दें। इसके बाद एक पैन में दूध डालकर उसे मीडियम आंच पर गर्म करें। जब दूध में उबाल आना शुरू हो जाए तो उसमें ब्रेड के टुकड़े डाल दें।

ब्रेड के टुकड़े डालने के बाद गैस की फ्लेम धीमी कर दें। जब ब्रेड दूध को सोख ले तो उसमें स्वादानुसार चीनी और घी डालकर अच्छे से मिक्स करें और पकाएं। लगातार चलाते हुए तब तक पकाएं जब तक कि दूध गाढ़ा न हो जाए और ब्रेड पूरी तरह से गल न जाए। इसके बाद हलवे में इलायची पाउडर डालें।

2-3 मिनट तक हलवे को मीडियम आंच पर पकाएं, उसके बाद गैस बंद कर दें। स्वादिष्ट ब्रेड का हलवा बनकर तैयार हो चुका है। इसे सर्विंग बाउल में निकालें और ऊपर से बादाम कतरन और किशमिश डालकर सजाएं और परोसें।

Next Story