Begin typing your search above and press return to search.

Basi Roti Recipe : बच गई है रात की रोटी, ना हो परेशान ये है एक से बढ़कर एक रेसिपी

Basi Roti Recipe : आप रात की बासी रोटी को अगले दिन ब्रेकफास्ट में यूज कर सकते हैं। आइए कुछ ऐसी ही बेहद आसान रेसिपी के बारे में जानते हैं

Basi Roti Recipe : बच गई है रात की रोटी, ना हो परेशान ये है एक से बढ़कर एक रेसिपी
X
By Meenu

Basi Roti Recipe : अकसर हमारे देश या राज्य की गृहणियां रसोई में सदस्यों से ज्यादा खाना बनाती हैं. इसके पीछे कारण ये है की कभी किसी को ज्यादा भूख लग गई या फिर अचानक कोई आ गया. पर यह हमेशा नहीं होता है और भुगतना बिचारी औरतों को पड़ता है... खाना या रोटी की बर्बादी. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, क्योंकि हम आपको कुछ ऐसा खास बताने जा रहे हैं.

आप रात की बासी रोटी को अगले दिन ब्रेकफास्ट में यूज कर सकते हैं। आइए कुछ ऐसी ही बेहद आसान रेसिपी के बारे में जानते हैं जिनके लिए आपको रात की बची हुई रोटियों की जरूरत पड़ेगी।




पहली रेसिपी- बासी रोटी से पोहा


सबसे पहले रोटी को मिक्सर में अच्छी तरह से पीस लीजिए। अब प्याज, हरी मिर्च और टमाटर को बारीक-बारीक काट लीजिए और फिर एक कढ़ाई में इनका तड़का लगा लीजिए। कढ़ाई में बासी रोटी भी मिक्स कर लीजिए। टेस्ट को बढ़ाने के लिए आप इसमें कुछ मसालों का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। आपकी बासी रोटी से बना पोहा सर्व करने के लिए तैयार है।

दूसरी रेसिपी- तवे पर बासी रोटियों को सेक लीजिए

सबसे पहले तवे को गैस पर रख दें और फिर इसमें घी डालें। अगर घी न हो तो आप तेल का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। अब इस तवे पर बासी रोटियों को सेक लीजिए। सिकी हुई इन रोटियों को चटनी या फिर किसी भी सब्जी के साथ सर्व किया जा सकता है।

तीसरी रेसिपी- नमक वाली रोटी

अगर आपको झटपट कुछ खाने का मन कर रहा है तो रोटी को हल्का गर्म कीजिए और फिर इसमें अच्छी तरह से घी लगा लीजिए। अब इस रोटी पर थोड़ा सा नमक बुरक लीजिए। घी-नमक वाली रोटी भारत में काफी ज्यादा पसंद की जाती है।

चौथी रेसिपी- कटलेट

बॉइल्ड आलू, मटर और मसालों के साथ रोटी का मिक्सचर तैयार कर लें। अब इस मिक्सचर को कटलेट की शेप दे दीजिए और फिर फ्राई कर चटनी के साथ इसके टेस्ट को एंजॉय कीजिए।

पांचवी रेसिपी- बेसन के घोल में मिलाकर फ्राई कर लीजिए

रोटी को ट्राइंगुलर शेप में काट लीजिए। अब इन्हें बेसन के घोल में मिलाकर फ्राई कर लीजिए। यकीन मानिए ब्रेकफास्ट में चटनी के साथ इस डिश को सर्व कर आपका दिल खुश हो जाएगा।

Next Story