खादी बोर्ड ने शुरू किया प्रदेश का पहला खादी नैकॉफ मार्ट…आर्गेनिक प्रोडक्ट के साथ अब मिलेगा डिस्कोउंट भी….

जगदलपुर 7जनवरी 2021।जगदलपुर शहर में खादी बोर्ड ने प्रदेश का पहला खादी नैकॉफ मार्ट की शुरूआत की है। मार्ट का उद्घाटन करने खादी बोर्ड के अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी जगदलपुर पहुंचे। शहर के गीदम रोड में शुरू हुए इस मार्ट में खादी ग्रामोद्योग और नैकॉफ के सामान मिलेंगे। यह प्रदेश का पहला ऐसा मार्ट है, जहां खादी, ग्रामोद्योग सहित नैकॉफ के भी सामान एक साथ मिलेंगे। खादी को अब सिर्फ सरकारी विभागों तक सीमित नहीं रखा जाएगा, बल्कि इसकी ब्रांडिंग की जाएगी, जिससे ये आम लोगों तक पहुंच सके। यहां विशेष छूट भी सामानों में मिलेगी, जिसमें खादी पर 30 प्रतिशत, नैकॉफ के सामानों में 20 और ग्रामोद्योग के सामानों पर 10 प्रतिशत तक की छूट मिल सकेगी।
इस दौरान खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड बस्तर संभाग के कांकेर, कोण्डागांव, नारायणपुर, जगदलपुर, सुकमा, दंतेवाडा, बीजापुर जिलों के बैठक में विभागीय अधिकारियों के साथ विभागीय योजनाओं की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिया गया साथ ही ग्रामीण अंचलो में निवासरत बेरोजगारों को सर्व प्रथम प्राथमिकता देते हुए स्व-रोजगार उपलब्ध कराया जाना और उनके द्वारा उत्पादित सामग्री को बाजार में विक्रय कराने के उद्देश्य से कार्य किया जाए ।

जगदलपुर प्रवास के दौरान छत्तीसगढ़ खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा संचालित जगदलपुर भंडार और बांस कला केंद्र का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिया गया बांस कला केंद्र द्वारा उत्पादित सामग्री को देखकर माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के मंशानुरुप ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में महति पहल की सराहना किया गया।

साथ ही  तिवारी ने बांस कला केंद्र में कार्यरत महिलाओं द्वारा कोरोना काल में कार्य ना होने पर बोर्ड द्वारा अग्रिम राशि दिया गया था, उस राशि को माफ़ करने की स्वीकृति दी ।

Spread the love