आलोचना पर विराट कोहली के सपोर्ट में उतरे केविन पीटरसन… कहा..

नईदिल्ली 12 फरवरी 2021. इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम को 227 रनों से हराया था। विराट कोहली की बतौर टेस्ट कप्तान यह लगातार चौथी हार थी, जिसके बाद उनकी कप्तानी पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। कोहली के मुकाबले कई पूर्व क्रिकेटरों ने अजिंक्य रहाणे को ज्यादा बेहतर कप्तान बताया है। इसी बीच, इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन कप्तानी को लेकर विराट कोहली के सपोर्ट में उतरे हैं और उन्होंने इस पर ज्यादा चर्चा ना करने की सलाह दी है।

बेटवे के लिए लिखे अपने ब्लॉग में केविन पीटरसन ने कहा, ‘मैं यकीनन चीजों के बदलने की उम्मीद नहीं कर रहा हूं, लेकिन टीम इंडिया की टेस्ट कप्तानी को लेकर चल रही लगातार बहस से दूर रहना लगभग असंभव है। विराट कोहली ने कप्तान के तौर पर लगातार चार टेस्ट मैच गंवा दिए हैं और वहीं दूसरी तरफ, अजिंक्य रहाणे ने टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फेमस टेस्ट सीरीज में जीत दिलाई है। सोशल मीडिया पर, हर रेडियो स्टेशन पर, हर टीवी चैनल पर काफी गहराई में बातचीत हो रही है कि क्या होगा। अपने देश की कप्तानी करना काफी मुश्किल काम है और दुर्भाग्यपूर्ण है कि यह बीस्ट का नेचर है।’

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, ‘यह एक और ध्यान भटकाने का तरीका है, जिसकी विराट कोहली को जरूरत नहीं है, लेकिन वह जाहिर तौर पर अपनी टीम को दूसरे टेस्ट मैच में जीत दिलाने का दम रखते हैं और इन सब बातों पर विराम लगा सकते हैं।’ कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों 2-0 से टेस्ट सीरीज गंवानी पड़ी थी, उसके बाद एडिलेड में भी कोहली की कप्तानी में टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था।

Spread the love