Begin typing your search above and press return to search.

सहायक शिक्षकों के समर्थन में आगे आये कौशिक, बोले- वेतन विसंगति दूर होना चाहिये… कर्मचारियों की हितैषी नहीं है प्रदेश की कांग्रेस सरकार

सहायक शिक्षकों के समर्थन में आगे आये कौशिक, बोले- वेतन विसंगति दूर होना चाहिये… कर्मचारियों की हितैषी नहीं है प्रदेश की कांग्रेस सरकार
X
By NPG News

रायपुर 22 जून 2021। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि प्रदेश में जब से कांग्रेस की सरकार आयी है कर्मचारी के हितों की जरा भी चिंता नहीं की जा रही हैं यही कारण है कि अब इस सरकार के प्रति कर्मचारियों का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। सरकार के ढाई साल हो जाने के बाद भी कर्मचारियों के वेतन वृध्दि को लेकर कुछ भी अब तक नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने जो वादे कर्मचारियों सहित शालाओं में तैनात सहायक शिक्षकों से की थी उसे लेकर अब तक कोई ठोस फैसला नहीं लिया गया है।

विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगतियों को दूर करने की बात कही थी लेकिन राज्य में सरकार के गठन के बाद से ही कांग्रेस ने एक भी ऐसे फैसले नहीं लिए जो कर्मचारियों व शिक्षकों के हित में नहीं लिए है। उन्होंने कहा कि हम वेतन विसंगतियों को दूर करेंगे। खुद पंचायत मंत्री ने स्वीकारा था कि सहायक शिक्षकों को जो वेतन मिल रहा है वह न्यायोचित नहीं है। शिक्षा मंत्री द्वारा भी यह बात की जाती रही कि सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगतियों को दूर करने लिए बेहतर फैसले लिए जाएंगे लेकिन अब तक ऐसे कोई फैसले नहीं लिए गए जिससे कि सहायक शिक्षकों को न्याय मिल सके।

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि कर्मचारियों के संविलियन से शिक्षक बने संवर्ग को क्रमोन्नति का जो वादा किया था वह भी खोखला साबित हो रहा है। पूरी सरकार कोरी कल्पना पर केन्द्रित सरकार है। इनके पास विजन की कमी है जिसके कारण ही कर्मचारियों को कोई भला नहीं हो रहा है। नेता प्रतिपक्ष ने कर्मचारियों के हित को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार से मांग की है कि वेतन की विसंगतियों को तत्काल ही दूर किये जाए ताकि वादे के मुताबिक शिक्षकों को वेतन मिल सकें।

Next Story