कार्तिक ने हवा में डाइव लगाकर पकड़ा बेन स्टोक्स का ‘Stunning’ कैच…

नईदिल्ली 2 नवंबर 2020. कोलकाता ने पहले खेलते हुए कप्तान इयोन मोर्गन की 68 रनों की तूफानी पारी की बदौलत 191 रन बनाए। इसके जवाब में राजस्थान की पूरी टीम निर्धारित ओवरों में बस 131 रन ही बना सकी और 60 रनों से मैच हार गई। कोलकाता को मैच जिताने में तेज गेंदबाज पैट कमिंस का भी अहम योगदान रहा जिन्होंने राजस्थान के चार विकेट चटकाए जिसमें बेन स्टोक्स का बड़ा विकेट भी शामिल है। उनका कैच विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने हवा में डाइव लगाकर लिया। यह कैच सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

यह कैच इतना शानदार था कि इसे आईपीएल के ऑफिशियल ट्विटर अकांउट से भी शेयर किया गया। इसमें लिखा गया, ”दिनेश कार्तिक ने एक बहुत ही जबरदस्त कैच लिया जिससे बेन स्टोक्स आउट हुए।” यह कैच बाद में मैच का टर्निंग प्वॉइंट साबित हुआ क्योंकि अगर बेन स्टोक्स इस मैच में भी चल जाते तो कोलकाता के लिए मुसीबत खड़ा कर सकते थे। उन्होंने अकेले दम पर अपनी टीम को पिछले दो मैच जिताए थे। इसमें चार बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार शतक भी शामिल था।

इस मैच में कोलकाता से मिले 192 रनों के लक्ष्य के जवाब में राजस्थान की शुरुआत काफी खराब रही थी। टीम ने रॉबिन उथप्पा के रूप में पहला विकेट पहले ही ओवर में ही गंवा दिया था। टीम ने 37 रन तक आते-आते बेन स्टोक्स, कप्तान स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन समेत पांच दिग्गज खिलाड़ियों के विकेट गंवा दिए थे। यहां पर विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने राहुल तेवतिया के संग मिलकर टीम का स्कोर 80 रन तक पहुंचाया। इस स्कोर पर कोलकाता के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने बटलर को पैट कमिंस को आउट कर राजस्थान को हार की तरफ धकेल दिया।

Spread the love

Get real time updates directly on you device, subscribe now.