पूर्व IAS ऑफिसर कन्नन, हिरासत में लिया गया…. AMU में धरने में शामिल होने जा रहे थे….कुछ दिन पहले ही दिया था IAS पद से इस्तीफा

लखनऊ 4 जनवरी 2020। उत्तर प्रदेश में पूर्व आईएएस अधिकारी कन्नन गोपीनाथन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। कन्नन आगरा से होते हुए अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय जा रहे थे। हंगामे की आशंका को लेकर पुलिस ने यह कार्रवाई की।

असल में, कन्नन गोपीनाथन केरल कैडर के आईएएस अधिकारी थे. जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को निरस्त करने के फैसले के विरोध में कन्नन ने अपनी नौकरी से त्यागपत्र दे दिया. अब वह नागरिकता कानून का विरोध कर रहे हैं. एएमयू में उनका कार्यक्रम प्रस्तावित था. पूर्व आईएएस अफसर गोपीनाथ कन्नन के अलीगढ़ आने की सूचना पर पुलिस सर्तक थी. ग्वालियर से उनकी कार का पीछा किया गया. सैंया टोल प्लाजा पर पुलिस ने उनकी कार रुकवाई और कानून व्यवस्था का हवाला देकर उन्हें हिरासत में ले लिया.

आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में 15 दिसंबर को एएमयू में जमकर बवाल हुआ था. इसमें न्यायिक जांच की मांग को लेकर पूर्व छात्र मोहम्मद अमन खान ने अर्जी दाखिल की है. मामले की सुनवाई हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस गोविंद माथुर की अध्यक्षता वाली बेंच कर रही है. इस मामले में अलीगढ़ एसएसपी (Aligarh SSP) आकाश कुलहरि ने एएमयू प्रशासन को पत्र लिखा था.

Spread the love