comscore

कंगना रणौत इमरजेंसी और ऑपरेशन ब्लू स्टार की लाएगी असली कहानी, अम्मा के बाद बनेंगी इंदिरा गांधी

नईदिल्ली 29 जनवरी 2021. सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कंगना ने बताया है कि वह देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर आधारित एक पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म बनाने वाली हैं जिसमें वह खुद इंदिरा गांधी का किरदार निभाते हुए नजर आएंगी। इस फिल्म के लिए पटकथा तैयार हो गई है और जल्दी ही इसके बाकी काम भी शुरू होंगे।

कंगना की तरफ से जारी किए गए एक आधिकारिक बयान में कंगना ने कहा है कि वह इंदिरा गांधी पर आधारित फिल्म पर काम कर रही हैं। उन्होंने बताया इस फिल्म की पटकथा लगभग तैयार होने को है। यह इंदिरा गांधी की कोई बायोपिक नहीं है, बल्कि यह एक पीरियड ड्रामा फिल्म होगी जो आज की पीढ़ी को समाज में राजनीति के खेल दिखाएगी। उन्हें समझाएगी कि आखिर शुरुआत से ही देश में राजनीति किस कदर हावी रही है!

कंगना ने बताया है कि इस फिल्म में उनके अलावा कई मशहूर कलाकार काम करने वाले हैं। फिल्म में संजय गांधी, राजीव गांधी, मोरारजी देसाई और लाल बहादुर शास्त्री जैसे कई किरदार होंगे जिन्हें निभाने के लिए कुछ मशहूर कलाकारों को ही फिल्म में लिया जाएगा। कंगना ने यह भी खुलासा किया कि यह फिल्म एक किताब पर आधारित होगी लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि यह किताब कौन सी है और इसका लेखक कौन है? फिलहाल तो इस फिल्म का कोई शीर्षक भी तय नहीं हुआ।

फिल्म के निर्माण की जिम्मेदारी खुद कंगना रणौत उठाएंगी जबकि निर्देशन की जिम्मेदारी उन्होंने साई कबीर को सौंपी है। साई कबीर ने इसकी पटकथा को लिखा है। वह कंगना के साथ उनकी फिल्म ‘रिवॉल्वर रानी’ में भी काम कर चुके हैं। यह फिल्म बड़े पैमाने पर बनाई जाएगी और फिल्म में प्रमुखता से आपातकाल की स्थिति और ऑपरेशन ब्लू स्टार के दौरान हुई घटनाओं को दिखाई जाएगा। जैसा कि कंगना बता चुकी हैं कि यह इंदिरा गांधी की बायोपिक नहीं होगी तो जरूरी नहीं है कि उनकी जिंदगी के हर पहलू को इस फिल्म में दर्शाया जाए!

Spread the love