कमलनाथ का नया दांव….तीन नये जिले बनाने का ऐलान….कहीं चुनाव की प्लानिंग नहीं कर रही है कांग्रेस ?….सभी कांग्रेस विधायक इधर राज्यपाल से मिलने पहुंचे…. सियासी तमाशा पूरे चरम पर

भोपाल 18 मार्च 2020। मध्यप्रदेश में सियासी संकट के बीच कमलनाथ सरकार ताबड़तोड़ फैसले भी ले रही है। फिर चाहे वो बात प्रशासनिक तबादले की हो या फिर अन्य प्रस्तावों की। आज एक और बड़ा फैसला कमलनाथ कैबिनेट ने लिया है। मध्यप्रदेश में तीन नये जिले के गठन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गयी है।

मैहर, चाचौड़ा और नागदा को नया जिला बनाने का प्रस्ताव मंजूर कर दिया गया है। जिला बनाने के फैसले को लेकर राजनीतिक अटकलें लगनी शुरू हो गयी है। खबर ये भी है कि कहीं ये कांग्रेस की चुनावी प्लानिंग तो नहीं है…क्या कमलनाथ इस्तीफे की पृष्ठभूमि तो तैयार नहीं कर रहे हैं।

इधर कैबिनेट की बैठक के बीच कांग्रेस के सभी विधायक राजभवन पहुंच गये हैं। राज्यपाल से मुलाकात कर कांग्रेस विधायक बैंग्लुरू में सिंधिया समर्थक विधायक को छुड़ाने की मांग करेंगे। हालांकि बैंग्लुरू में मौजूद विधायकों ने साफ कह दिया है कि वो कांग्रेस के इस सरकार के साथ नहीं रहना चाहते और ना ही बैंग्लुरू पहुंचे दिग्विजय सिंह से मिलना चाहते हैं।

 

Spread the love