अभी-अभी : दो कलेक्टर-2 SP सहित 5 अफसरों की छुट्टी……बैठक में मुख्यमंत्री ने दिखाये कड़े तेवर…..मीटिंग खत्म होते ही 4 कलेक्टर एसपी की छुट्टी

भोपाल 8 फरवरी 2021। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों एक्शन में हैं। शिकायतों पर संज्ञान लेकर तगड़ी कार्रवाई भी मुख्यमंत्री कर रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अफसरों की बैठक बुलायी थी, बैठक में कामकाज की समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो एसपी और दो कलेक्टर सहित 5 अफसरों की छुट्टी कर दी।

बैठक के खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री के निर्देश पर सामान्य प्रशासन विभाग ने नीमच कलेक्टर जितेंद्र सिंह राजे को हटाने का आदेश जारी किया, वहीं बैतूल कलेक्टर राकेश सिंह की भी छुट्टी हो गयी है। वहीं  निवाडी की एसपी वाहिनी सिंह और गुना के एसपी राजेश सिंह भी हटा दिये गये हैं। गुना के एसपी के साथ-साथ सीएसपी टीएस बघेल को भी राज्य सरकार ने हटाने का निर्देश दिया है।  आरोप है कि तय समय सीमा में काम पूरा नहीं करने और शिकायतों पर कार्रवाई नहीं करने के मामले में ये कार्रवाई की गयी है।

गौरतलब है कि नए साल में दो बार कलेक्टर्स-कमिश्नर की बैठक लेने के बाद सीएम शिवराज ने अधिकारियों को साफ कर दिया था, कि काम में लापरवाही किसी भी तरह बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को जनता के काम में देरी ना होने की भी हिदायतदी थी।आज एक बार फिर सीएम शिवराज सिंह चौहान अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में सीएम शिवराज प्रदेश के आईजी, कलेक्टर और एसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात की। इसके साथ ही वह उनके कामकाज का फीडबैक लिया और व्यवस्था की समीक्षा की।

Spread the love