Begin typing your search above and press return to search.

जूडो ने स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव से चर्चा के बाद हड़ताल सशर्त स्थगित की.. माँग पूरी होने तक काली पट्टी बांध कर काम करेंगे.. 1 मई तक की दी मियाद

जूडो ने स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव से चर्चा के बाद हड़ताल सशर्त स्थगित की.. माँग पूरी होने तक काली पट्टी बांध कर काम करेंगे.. 1 मई तक की दी मियाद
X
By NPG News

रायपुर,14 अप्रैल 2021।विभिन्न माँगो को लेकर हड़ताल पर जाने की तैयारी में जुटे जूडो ने स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव से बेहद सद्भाविक चर्चा के बाद हड़ताल को स्थगित कर दिया है। हालाँकि जूडो की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार यह सशर्त है और वे माँगें पूरी होने तक काली पट्टी लगाकर काम करेंगे, और माँगें पूरी नही हुई तो एक मई से वे हड़ताल पर जाएंगे।
स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव और जूडो के बीच एमई और डीन की मौजुदगी में बँगले पर शाम साढ़े छ बजे के लगभग चर्चा हुई थी। जिसमें जूडो के प्रतिनिधि मंडल ने विस्तार से अपनी बात रखी थी।
मंत्री टी एस सिंहदेव से हुई चर्चा से जूडो उत्साहित है, और मीडिया को दी गई जानकारी में इस चर्चा को सकारात्मक बताया है। इस बैठक के बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि जूडो देर रात हड़ताल को लेकर कोई फ़ैसला ले सकता है।
जूडो ने छ बिंदुओं का ज़िक्र किया है जिसमें चार वर्ष की ग्रामीण सेवा को दो वर्ष करने, परीक्षा को समय पर करने, कोविड ड्यूटी के बाद क्वारनटाईन पीरिएड दिए जाने, इंसेटिव और स्टायपेंड को दिगर राज्यों मिलने वाले से फ़ॉलो करने, कोविड वार्ड में अव्यवस्था और डॉक्टर की परेशानी का तुरंत निदान करने के साथ साथ कोविड एरिया और ड्यूटी रुम में पर्याप्त एयर कंडीशंड लगाए जाने जैसी माँगें शामिल हैं।
जूडो के प्रवक्ता डॉ प्रेम ने NPG को बताया
“जूडो ने स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव से चर्चा के बाद हड़ताल को स्थगित कर दिया है, स्वास्थ्य मंत्री ने कुछ माँगो को तुरंत पूरा करने का आश्वासन दिया है, इसलिए ड्यूटी पर वापस लौट रहे हैं लेकिन जब तक पूरी माँगें नही मानी जाती हम काली पट्टी लगाकर काम करेंगे.. और यदि चीजें ठीक नहीं हुई तो 1 मई से जूडो अनिश्चित काल के लिए हड़ताल पर जाएगा”

Next Story