Begin typing your search above and press return to search.

जोगी ब्रेकिंग : अजीत जोगी को सुनाये जा रहे हैं गाने….ब्रेन एक्टिवेट करने दी जा रही है लता के गाने की आडियो थेरेपी…..NPG से बोले डॉ सुनील खेमका….

जोगी ब्रेकिंग : अजीत जोगी को सुनाये जा रहे हैं गाने….ब्रेन एक्टिवेट करने दी जा रही है लता के गाने की आडियो थेरेपी…..NPG से बोले डॉ सुनील खेमका….
X
By NPG News

रायपुर 12 मई 2020। अजीत जोगी की तबीयत बेहद नाजुक बनी हुई है। पिछले 48 घंटे से डाक्टर उन्हें कोमा से बाहर निकालने की कोशिश में जुटे हैं…लेकिन अभी तक कोई विशेष कामयाबी नहीं मिली है। आज से डाक्टर उनकी मेडिकल ट्रिटमेंट में चेंजिंग ला रहे हैं। आज उन्हें आडियो थेरेपी दी जा रही है। इस आडियो थेरेपी में अजीत जोगी की पसंदीदा गानों को उनके कान में लगाकर सुनाया जा रहा है। इससे यह कोशिश की जा रही है कि नेचुरल प्रक्रिया से तहत उनके मस्तिष्क को जागृत किया जाये, लेकिन अभी तक इसमे कोई सफलता नहीं मिली है।

डॉ सुनील खेमका ने एनपीजी को बताया कि ..

“अजीत जोगी को अभी आडियो थेरेपी दी जा रही है, ये एक नेचुरल प्रोसेस हैं, जिसके जरिये दिमाग को जागृत करने की कोशिश की जाती है, उन्हें 60 और 70 के दशक के गाने बेहद पसंद थे, लिहाजा उन्हें पुराने और पसंदीदा गाने सुनाये जा रहे हैं”

नारायणा अस्पताल की तरफ से जारी मेडिकल बुलेटिन में अजीत जोगी की तबीयत को लगातार चिंताजनक बताया है। हालांकि उनका हार्ट, ब्लड प्रेशर और यूरिन आउटपुट नियंत्रित है, अभी भी उन्हें वेटिलेटर के माध्यम से ही सांस दी जा रही है। डाक्टरों के मुताबिक अजीत जोगी की न्यूरोलॉजिकल गतिविधियां नहीं के बराबर है। डाक्टरों के मुताबिक उनके दिमाग को एक्टिवेट करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है।

Next Story