Jio का नया धमाका, लॉन्च किया मेड इन इंडिया मोबाइल वेब ब्राउज़र….. सपोर्ट करता है 8 भारतीय भाषाएं

नईदिल्ली 22 अक्टूबर 2020। Reliance Jio ने JioPages नाम से अपना वेब ब्राउजर लॉन्च किया है. जियो का यह वेब ब्राउजर पूरी तरह मेड इन इंडिया है और 8 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है।  दुनियाभर के निवेशकों से निवेश हासिल करने के बाद रिलायंस जियो ने एक और नया कदम बढ़ाया है। जियो ने मेड इन इंडिया मोबाइल ब्राउजर लॉन्च किया है। जियो ने नया जियो पेज( Jio Pages) के नाम से मोबाइल बेव ब्राउज़र लॉन्च किया है। आपको बता दें कि इससे पहले जियो ब्राउज़र था, लेकिन कंपनी को इसमें कुछ खास सफलता नहीं मिली, जिसके बाद अब रिलायंस जियो ने अब जियो ब्राउज़र की जगह जियो पेज( Jio Pages) लॉन्च किया है। इसमें जियो के मुकाबले काफी बदलाव किए गए हैं।

आपको बता दें कि इस जियो पेज को 8 भाषाओं का सपोर्ट दिया गया है। आप Jio Pages में हिंदी, मराठी, तमिल, गुजराती, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और बंगाली भाषाओं में सपोर्ट दिया गया है। कंपनी ने डेटा प्राइवेसी को लेकर दावा किया है। कंपनी का कहना है कि यह यूजर्स के डेटा को पूरी तरह से सुरक्षित रखेगा और उन्हें उनके डेटा का पूरा नियंत्रण भी देगा। यूजर्स जियो पेज में किसी भी सर्च इंजन को डिफ़ॉल्ट बना सकते हैं और उसमें डार्क थीम को सलेक्ट कर सकते हैं।

तेज और सुरक्षित
रिलायंस जियो का वेब ब्राउजर क्रोमियम ब्लिंक इंजन पर बना है, जो फास्ट ब्राउजिंग एक्सपीरियंस देता है। साथ ही इसमें मीडिया स्ट्रीमिंग, इमोजी डोमेन सपोर्ट और इनक्रिप्टेड कनेक्शन जैसे फीचर्स भी हैं। जियो का यह वेब ब्राउजर Incognito मोड और बिल्ट-इन ऐडब्लॉक प्लस जैसे फीचर्स के साथ आता है।JioPages की प्राइवेसी को लेकर कंपनी ने कहा है कि दूसरे ब्राउजर्स के मुकाबले यह यूजर्स को डाटा प्राइवेसी के साथ अपने डाटा पर पूर्ण नियंत्रण देता है।

होम स्क्रीन और बैक ग्राउंड थीम में कर सकते हैं बदलाव
जियोपेजेज वेब ब्राउजर में पर्सनलाइज्ड होम स्क्रीन है, जिसमें आप Google, Yahoo, Bing, MSN या Duck Duck Go सर्च इंजन को सेटिंग में जाकर डिफॉल्ट सर्च इंजन बना सकते हैं। इस वेब ब्राउजर में किसी वेबसाइट के लिंक को सेव करने की भी सुविधा है, जिससे यूजर्स आसानी से और जल्दी से उस वेबसाइट को ओपन कर पाएंगे। जियोपेजेज में पर्सनलाइज्ड थीम का ऑप्शन है, जिससे कलरफुल बैकग्राउंड थीम या डार्क मोड थीम लगा सकते हैं।

Spread the love