Begin typing your search above and press return to search.

Jio का ग्राहकों के लिए बेहतरीन प्लान, मात्र 7 रू खर्च कर पाएं रोजाना 1.5 GB डेटा और कॉलिंग…. जानिए Airtel और Vodafone के इन प्लानों के बारे में

Jio का ग्राहकों के लिए बेहतरीन प्लान, मात्र 7 रू खर्च कर पाएं रोजाना 1.5 GB डेटा और कॉलिंग…. जानिए Airtel और Vodafone के इन प्लानों के बारे में
X
By NPG News

नई दिल्ली 29 जनवरी 2020। अब बाजार में जियो, एयरटेल और वोडाफोन के कई सारे डाटा प्लान मौजूद हैं, जिनको ग्राहक अपने हिसाब से रिचार्ज करा सकते हैं। आज हम आपको तीनों कंपनियों के प्लान के बारे में बताएंगे, जिनमें आप रोजाना असीमित डाटा और कॉलिंग का फायदा उठा सकते हैं। तीनों कंपनियों की बात करें तो एयरटेल और वोडाफोन के प्लान में आपको प्रतिदिन डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही आप मुफ्त में प्रीमियम एप्स का इस्तेमाल कर सकेंगे। वहीं, दूसरी तरफ जियो के प्लान में भी आपको डाटा और कॉलिंग की सुविधा मिलेगी, लेकिन अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए आईयूसी चार्ज देना होगा।

टैरिफ बढ़ाए जाने के बाद अपने यूजर्स को आकर्षित करने के लिए Reliance Jio, Airtel और Vodafone कई प्रीपेड प्लान ऑफर किए हैं। इन प्लान्स के साथ यूजर्स को अपने पसंद और जरूरत के मुताबिक बेहतरीन प्लान चूनने का मौका मिल रहा है। Jio ने भी कम पैसे में भरपूर डेटा और कॉलिंग वाला प्लान पेश किया है। आप मात्र 7 रुपए खर्च कर रोजाना 1.5 GB डेटा के साथ-साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा पा सकते हैं।

रिलायंस जियो के 399 रुपए वाले प्लान के बारे में आपको बताए तो इस प्लान में जियो यूजर्स को 56 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। यूजर्स को इस प्लान के तहत रोजाना 1.5 जीबी डेटा के साथ-साथ जियो टू जियो अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा और फ्री एसएमएस मिलती है। अगर इस रिचार्ज को रोजाना के हिसाब से देखें, तो इससे रिचार्ज करने पर आपका रोजाना खर्च करीब 7 रुपए का आता है, यानी 7 रुपए खर्च कर आप रोजाना 1.5 जीबी डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा पाते हैं। इस प्लान में यूजर्स को रोज 100 एसएमएस की सुविधा मिलती है, लेकिन अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा सिर्फ जियो से जियो पर मिलेगी। बाकी नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 2,000 मिनट मिलते हैं। ये मिनट खत्म होने के बाद अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 6 पैसे प्रति मिनट चार्ज देना होगा।

जियो के इस प्लान की तरह एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया के पास भी बेहतरीन प्लान है। एयरटेल के 399 रुपए वाले प्लान में 56 दिनों की वैधता के साथ 1.5 जीबी डेटा और सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। इसी तरह से वोडाफोन के 399 रुपए वाले प्लान में भी 56 दिन की वैलिडिटी, रोज 1.5 जीबी डेटा, सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है।

वोडाफोन का 399 रुपये वाला प्लान
इस प्लान में आपको 1.5 जीबी डाटा के साथ 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा यूजर्स को वोडाफोन प्ले और जी5 का एक्सेस मिलेगा। वहीं, इस पैक की समय सीमा 56 दिनों की है।

Next Story