Begin typing your search above and press return to search.

JIO लाया है धमाकेदार प्लान: 75GB तक डेटा और फ्री कॉलिंग के साथ बहुत कुछ, इन सस्ते पोस्टपेड प्लान्स में कई धांसू फायदे

JIO लाया है धमाकेदार प्लान: 75GB तक डेटा और फ्री कॉलिंग के साथ बहुत कुछ, इन सस्ते पोस्टपेड प्लान्स में कई धांसू फायदे
X
By NPG News

नईदिल्ली 18 जनवरी 2021. प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स के साथ ही पोस्टपेड प्लान्स को लेकर भी टेलिकॉम कंपनियों के बीच कड़ी टक्कर हो रही है। रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने साल 2020 की दूसरी छमाही में अपने पोस्टपेड प्लान्स ‘JioPostpaid Plus’ पेश किए थे। जियो के प्लान आने के बाद एयरटेल ने अपना 399 रुपये वाला बेस पोस्टपेड प्लान देश भर में उपलब्ध करा दिया। हम आपको रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया (अब Vi) के बेस या एंट्री लेवल पोस्टपेड प्लान्स के बारे में बता रहे हैं। तीनों ही कंपनियां 399 रुपये महीने वाला बेस पोस्टपेड प्लान ऑफर करती हैं। तो आइए जानते हैं कि इन प्लान्स में ग्राहकों को क्या-क्या फायदे मिलते हैं।

जियो के प्लान में 75GB डेटा, जानें और क्या-क्या फायदे
रिलायंस जियो के 399 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में यूजर्स को 75GB डेटा मिलता है। यह डेटा लिमिट खत्म होने के बाद एक्स्ट्रा प्रत्येक GB डेटा खर्च करने पर ग्राहकों से 10 रुपये लिए जाते हैं। ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और हर दिन 100 SMS भेजने की सहूलियत के साथ 200GB तक डेटा रोलओवर सुविधा का फायदा मिलता है। प्लान के साथ सभी Jio Apps का कॉम्प्लीमेंट्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। साथ ही, यूजर्स को Amazon Prime, Disney+ Hotstar VIP और Netflix समेत कई ओटीटी बेनेफिट मिलते हैं।

एयरटेल का 399 रुपये वाला प्लान एयरटेल के 399 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में यूजर्स को 40GB डेटा मिलता है। एयरटेल के इस प्लान में देश भर में किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग के फायदे के साथ हर दिन 100SMS भेजने की सहूलियत मिलती है। यूजर्स को Airtel Xstream Premium का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। इसके अलावा, यूजर्स को एयरटेल थैंक्स के बेनेफिट्स भी दिए जाते हैं।

वोडाफोन आइडिया के प्लान में मिलते हैं ये फायदेवोडाफोन आइडिया (अब Vi) के 399 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में यूजर्स को 40GB डेटा मिलता है। इसके अलावा, कंपनी 200GB तक डेटा रोलओवर फैसिलिटी के साथ 150GB एक्स्ट्रा डेटा दे रही है। साथ ही, यूजर्स को फ्री वॉइस कॉलिंग और हर दिन 100 SMS भेजने का फायदा मिलता है। 150GB डेटा, प्लान लेने से पहले 6 महीने तक वैलिड रहेगा। इसके अलावा, वोडाफोन-आइडिया के इस प्लान में Vi Movies और TV का सब्सक्रिप्शन फ्री मिलेगा।

Next Story