जिंदल स्टील एंड पावर ने कोरोना बचाव के लिए दिए 25 करोड़ रुपये…

नई दिल्ली 31 मार्च 2020 दुनिया भर में फैली महामारी कोविड-19 से भारत को छुटकारा दिलाने के लिए लोग पीएम केयर्स फंड में पैसे जमा कर रहे हैं। इसी कड़ी  में  जानी मानी कंपना जिंदल स्टील  एंड पावर की ओर से पीएम केयर फंड में एक साथ 25 करोड़ रुपये की राशि जमा की गई है।  बता दें कि  ‘प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष’ नामक ट्रस्ट बनाने की घोषणा के बाद से देशभर से लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं। एक हजार हो या फिर 1500 करोड़ हर कोई अपनी क्षमता के अनुसार पीएम केयर्स फंड में दान कर रहा है। प्रधानमंत्री इस ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं और इस उद्देश्य के लिए pmindia.gov.in वेबसाइट बनाई गई है। वहीं प्रधानमंत्री भी इस ट्रस्ट में दान करने वाले कई लोगों ट्वीट को अपने ट्विटर हैंडल रिट्वीट भी कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार, ”कोविड-19 महामारी से उत्पन्न चिंताजनक हालात जैसी किसी भी प्रकार की आपात स्थिति या संकट से निपटने के लिए एक विशेष राष्ट्रीय कोष बनाने की आवश्यकता और इससे प्रभावित लोगों को राहत प्रदान करने के लिए ‘आपात स्थितियों में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष (पीएम केयर्स फंड)’ के नाम से एक सार्वजनिक धर्मार्थ ट्रस्ट बनाया गया है। इसके सदस्यों में रक्षामंत्री, गृहमंत्री एवं वित्तमंत्री शामिल हैं।

 

 

बता दें कि  जानलेवा कोरोनो वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में देश की उच्चतम जांच एजेंसी सीबीआई भी शामिल हुई है। संकट की इस घड़ी में आर्थिक सहायता के तौर पर सीबीआई के अधिकारी अपने एक दिन का वेतन पीएम-केयर्स फंड में जमा करेंगे। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने रविवार को घोषणा की कि उसके अधिकारियों ने अपने एक दिन का वेतन प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और आपातकालीन निधि (पीएम-केयर्स फंड) में दान देने का फैसला किया है।

Spread the love