Begin typing your search above and press return to search.

Ranchi News Hindi: रांची में पारा मेडिकल कॉलेज में प्रताड़ित छात्र ने जान देने की कोशिश की, गुस्साए छात्र-छात्राएं सड़क पर उतरे

Ranchi News Hindi: रांची के इरबा स्थित एक प्राइवेट पारा मेडिकल एंड नर्सिंग कॉलेज की कथित प्रताड़ना से परेशान एक छात्र ने पंखे से लटककर जान देने की कोशिश की। उसकी हालत स्थिर बनी हुई है।

Ranchi News Hindi: रांची में पारा मेडिकल कॉलेज में प्रताड़ित छात्र ने जान देने की कोशिश की, गुस्साए छात्र-छात्राएं सड़क पर उतरे
X
By Npg

Ranchi News Hindi: रांची के इरबा स्थित एक प्राइवेट पारा मेडिकल एंड नर्सिंग कॉलेज की कथित प्रताड़ना से परेशान एक छात्र ने पंखे से लटककर जान देने की कोशिश की। उसकी हालत स्थिर बनी हुई है। इसकी खबर फैलते ही कॉलेज के सैकड़ों छात्र-छात्राएं गुरुवार को सड़क पर उतर आए। गुस्साए छात्र-छात्रा इंसाफ की गुहार लेकर रांची में सीएम हाउस की ओर मार्च करने लगे, जिन्हें पुलिस-प्रशासन ने रास्ते में रोक दिया। छात्र-छात्राओं ने इसे लेकर घंटों नारेबाजी की।

दरअसल, रांची के इरबा में अब्दुल रज्जाक शाईन पारा मेडिकल एंड नर्सिंग कॉलेज का 22 वर्षीय छात्र शुभम महतो बुधवार रात कॉलेज परिसर के एक कमरे में पंखे पर फंदा लगाकर लटक गया। खैरियत यह रही कि इसकी जानकारी मिलते ही कॉलेज प्रबंधन के लोगों ने उसे तुरंत फंदे से उतारकर हॉस्पिटल पहुंचाया। गुरुवार सुबह जैसे ही इसकी खबर फैली, छात्र-छात्राओं ने पहले हॉस्पिटल गेट पर जोरदार प्रदर्शन किया और इसके बाद करीब 15 किलोमीटर सीएम हाउस के लिए पैदल मार्च करते हुए निकल गए।

छात्रों का आरोप है कि कॉलेज प्रबंधन की मनमानी और तानाशाही रवैये के कारण उनके साथी ने जान देने की कोशिश की है। कॉलेज प्रबंधन सभी छात्रों को प्रताड़ित करता है। बात-बात पर आर्थिक दंड लगाया जाता है, जिसे वे चुका पाने में असमर्थ हैं। रांची के बोड़ेया मोड़ के पास पुलिस ने सीएम हाउस की ओर बढ़ते छात्र-छात्राओं को रोक दिया। छात्र हर हाल में सीएम आवास जाने पर अड़े रहे। ऐसे में पुलिस के साथ उनकी धक्का-मुक्की भी हुई।

छात्रों का कहना था कि पुलिस ने बल प्रयोग किया है। छात्रों के उग्र रवैये को देख पुलिस ने कॉलेज प्रबंधन के अधिकारियों को भी वहीं बुलाया। फिर पुलिस की मौजूदगी में कॉलेज प्रबंधन से बातचीत हुई, लेकिन छात्र अपनी मांग पर अड़े रहे। बाद में सभी छात्र-छात्राओं को हिरासत में ले लिया गया।

Next Story