Begin typing your search above and press return to search.

Kanwariya Accident: लातेहार में दर्दनाक हादसा, बाबाधाम से लौट रहे 5 कांवड़ियों की करंट लगने से मौत, कई झुलसे

Kanwariya Accident:

Kanwariya Accident: लातेहार में दर्दनाक हादसा, बाबाधाम से लौट रहे 5 कांवड़ियों की करंट लगने से मौत, कई झुलसे
X
By Neha Yadav

Kanwariya Accident: लातेहार: झारखंड के लातेहार जिले में दर्दनाक हादसा हो गया. गुरुवार की सुबह कांवड़ियों से भरी वैन हाईटेंशन बिजली के पोल से टकरा गई. करंट लगने से पांच कांवड़ियों की मौत हो गयी. जबकि कई कांवरिया घायल हैं.

जानकारी के मुताबिक़, हादसा बालूमथ थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले तम तम टोला के पास हुआ है. मकईयाटांड़ और आसपास के गांव के रहने वाले कावड़िये देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर दर्शन करने गए थे. गुरुवार, 1 अगस्त की सुबह करीब 4 बजे कांवड़िये लौट रहे थे. तभी ची-चतरा एनएच-22 पर कांवड़ियों का पिकअप वाहन बिजली के खंभे से जा टकराया. टक्कर इतनी तेज थी कि बिजली का खम्भा टूट गया और वाहन हाई वोल्टेज तार के संपर्क में आ गया.

करंट लगने से इस हादसे में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पांच की हालत गंभीर है. घटना के बाद इलाके में चीख पुकार मच गयी. लोगों के चीखने की आवाज सुनकर स्थानीय लोग पहुंचे और सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया. दो लोगों को इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया है.

मृतकों की पहचान रंगेली कुमारी (12 वर्ष), अंजली कुमारी (15 वर्ष), सविता देवी (30 साल), शांति देवी (62 वर्ष) और वाहन चालक दिलीप उरांव (24 वर्ष) के रूप में हुई है. वहीँ, हनेश यादव, चरकू यादव, हरिनंदन यादव, परमेश्वर यादव और रीना कुमारी घायल है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story