Begin typing your search above and press return to search.

Jharkhand News: शहर में वायरल संक्रमण का कहर, कोरोना से ज्यादा खतरनाक, अस्पताल में हुई बैड की कमी

Jharkhand News: झारखंड में वायरल संक्रमण के कहर से हर घर में लोग बीमार हो रहे हैं. मौसम बदलने के साथ ही झारखंड के धनबाद में शहर में वायरल संक्रमण तेजी से फैल रहा है.

Jharkhand News: शहर में वायरल संक्रमण का कहर, कोरोना से ज्यादा खतरनाक, अस्पताल में हुई बैड की कमी
X
By Neha Yadav

Jharkhand News: झारखंड में वायरल संक्रमण के कहर से हर घर में लोग बीमार हो रहे हैं. मौसम बदलने के साथ ही झारखंड के धनबाद शहर में वायरल संक्रमण तेजी से फैल रहा है. धनबाद में कोरोना से ज्यादा लोगों को वायरल संक्रमण का डर सता रहा है. हर दिन वायरल संक्रमण के मरीज मिल रहे हैं. काफी संख्या में लोग अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं. ऐसे में अस्पताल में बैड की कमी हो गयी है. बताया जा रहा है शहर के शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज में बैड की कमी हो गयी है.

जानकारी के मुताबिक़ शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल और सदर अस्पताल में बच्चे - बूढ़े सभी संक्रमण हर उम्र के लोग वायरल संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं. कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए सभी रैपिड एंटीजन किट से जांच कराया जा रहा है. क्योंकि कोरोना और वायरल में पहचान मुश्किल है. शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज में हर दिन 50 से ज्यादा वायरल संक्रमण के मरीज मिल रहे हैं. दूसरी तरफ सदर अस्पताल में 20 से ज्यादा वायरल संक्रमण के मरीज पहुंच रहे हैं.

बताया जा रहा है महतो मेडिकल कॉलेज में मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण मेडिसिन विभाग और शिशु रोग विभाग में बैड की कमी हो गयी है. अब ऐसे में मरीजों को अस्पताल के नाक - कान और गला रोग विभाग में भर्ती किया जा रहा है. स्थिति को देखते हुए अस्पताल प्रबंधन ने ठंड से और देखभाल रखनी की सलाह दी है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story